Breaking Posts

Top Post Ad

142 प्राइमरी शिक्षक पाएंगे पदोन्नति , महिला व दिव्यांग अध्यापकों की काउन्सलिंग 8 को : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : प्राथमिक विद्यालयों के 142 सहायक अध्यापकों की पदोन्नति होगी। जनपदीय चयन समिति ने शुक्रवार को हुई बैठक में 5 वर्ष अनुभव वाले इन अध्यापकों की पदोन्नति किए जाने का निर्णय लिया।
फरवरी 2011 तक नियुक्ति वाले शिक्षकों को पदोन्नति का लाभ मिलेगा। पदोन्नति पाने वाले अध्यापकों को प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक या उच्च प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक पद पर पद स्थापित किया जाएगा। आठ जून को महिला व दिव्यांग अध्यापकों की काउंस¨लग होगी। इसमें विद्यालय पद स्थापन को तीन-तीन विद्यालयों का विकल्प पत्र भराकर स्कूल आवंटित किया जाएगा।

अनुभव शिथिलता को पत्र डायट प्राचार्य रमेश चंद्र वर्मा की अध्यक्षता में पदोन्नति समिति की बैठक में निर्णय लिया गया कि सचिव बेसिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद से अनुमति प्राप्त हो जाए तो चार वर्ष अनुभव वाले प्राथमिक शिक्षकों की भी पदोन्नति कर दी जाए। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संदीप चौधरी ने बताया कि अनुभव में एक वर्ष की शिथिलता के लिए सचिव को पत्र भेजा जा रहा है। अनुमति आते ही इन शिक्षकों को भी पदोन्नति प्रक्रिया में सम्मिलित कर लिया जाएगा।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook