Breaking Posts

Top Post Ad

Big Breaking News : 72 हजार शिक्षकों की सपा सरकार ने ली सुध : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

30 मई तक हर हाल में सत्यापन के निर्देश, अगले माह वेतन के आसार
वाराणसी. वोट बैंक की ही खातिर देर से ही सही, अखिलेश सरकार ने 72 हजार टेट पास प्राइमरी विद्यालयों में तैनात शिक्षकों की सुध ली है।

शिक्षा विभाग की सचिव शैल यादव ने प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों को आदेश जारी किया है कि 72 हजार शिक्षकों के सत्यापन का कार्य 30 मई तक हर हाल में पूर्ण कर लिए जाए ताकि अगले माह उन्हें वेतन दिया जा सके।

गौरतलब है कि मायावती सरकार में प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों की तैनाती के लिए 72 हजार भर्तियां निकली थी। शिक्षक पात्रता टेस्ट के जरिए सफल छात्रों को मेरिट के आधार पर तैनाती होनी थी। इस बीच सरकार बदल गई और सपा सरकार के आने के साथ ही 72 हजार शिक्षकों के उत्पीडऩ का दौर शुरू हो गया। कभी सत्यापन के नाम पर तो कभी तैनाती के नाम पर भयादोहन का दौर ऐसा शुरू हुआ कि शिक्षक व उनके परिवार के लोग अखिलेश सरकार से बुरी तरह नाराज हुए। महीनों से तनख्खह न मिलने के कारण कई शिक्षक कर्जदार हो गए हैं।
इसे भी पढ़ें :
पत्रिका ने शिक्षकों के साथ हो रहे उत्पीडऩ व आगामी चुनाव में उनके रूख के बाबत खबर प्रकाशित की थी। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के दरबार तक मामला पहुंचा और उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को तलब किया और 72 हजार शिक्षकों के समक्ष आ रही समस्याओं को तत्काल दूर करने के निर्देश दिए।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook