Breaking Posts

Top Post Ad

एकता से ही जीती जा सकती है जंग : प्राथमिक शिक्षामित्र संघ : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के प्रांतीय सम्मेलन में संगठन की मजबूती पर बल दिया गया। इस दौरान प्रांतीय प्रभारी ने जिला कमेटी भंग करने का ऐलान किया।
शुक्रवार को ठंडी सड़क स्थित नवभारत सभा भवन में आयोजित प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के प्रांतीय सम्मेलन में बोलते हुए मुख्य अतिथि प्रांतीय प्रभारी श्यामलाल यादव ने कहा कि एकजुट होकर ही कोई लड़ाई जीती जा सकती है। कहा कि टीईटी किए लोगों से शिक्षामित्रों की लड़ाई चल रही है। क्योंकि शिक्षामित्र से सहायक अध्यापक पद पर समायोजित किए गए शिक्षामित्रों के खिलाफ टीईटी किए लोगों ने हाईकोर्ट में रिट दायर की थी।
इसे भी पढ़ें :
इसके बाद हाईकोर्ट ने समायोजित शिक्षकों को हटा दिया था। मगर सुप्रीम कोर्ट ने दोबारा स्टे देकर समायोजित शिक्षकों को फिर बहाल कर दिया। अब इसके निर्णय में सुप्रीम कोर्ट में 27 जुलाई की तारीख लगी है। जिला कमेटी के निष्क्रिय रहने पर उन्होंने कमेटी को भंग कर शाम को बैठक कर पवन यादव को जिला संयोजक और रमेशचंद्र यादव को जिला सह संयोजक मनोनीत किया।

उन्होंने इन लोगों को 15 दिन के अंदर जिला कार्यकारिणी गठित कर प्रांतीय कार्यालय को सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इसके बाद जिला कमेटी बनाई जाएगी। इस अवसर पर प्रांतीय सचिव सुशील यादव, पवन कुमार, ओमवीर, समरपाल, रत्नाकर दीक्षित, आलोक दीक्षित आदि मौजूद रहे।

उधर, उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष ऋषिपाल यादव ने बैठक कर कहा कि जिला कार्यकारिणी भंग करने का अधिकार प्रांतीय अध्यक्ष और प्रांतीय महामंत्री को होता है। उन्होंने बताया कि जिला कार्यकारिणी की असहमति और अपने स्वार्थ को देखते हुए बैठक कर कार्यकारिणी भंग करने की घोषणा की गई है, जो गलत है।


उन्होंने बताया कि फोन पर प्रांतीय अध्यक्ष और संगठन मंत्री से बात की तो उन्होंने कार्यकारिणी भंग न करने की बात कही। बैठक में दल सिंह यादव, राहुल सिंह, प्रदीप गौतम, पुरुषोत्तम यादव, अरुण कुमार, अलकेंद्र सिंह राठौर, नारायण देव, रजत यादव और कुसुमा सिंह भदौरिया आदि मौजूद रहीं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook