Breaking Posts

Top Post Ad

श्रावस्ती : अब नियुक्ति पत्र के लिए भटक रहे प्रशिक्षु शिक्षक अभ्यर्थी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

श्रावस्ती: प्रशिक्षु शिक्षक अभ्यर्थियों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। लंबे समय तक काउंसिलिंग के लिए आठवीं सूची के प्रकाशन का इंतजार करने के बाद जब काउंसलिंग हुई तो अब नियुक्ति पत्र के लिए भटक रहे हैं।
अभ्यर्थी डीएम व बीएसए कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन संतोषजनक जवाब नहीं मिल पा रहा है।
टीईटी उत्तीर्ण बीएड डिग्री धारकों को परिषदीय विद्यालयों में नियुक्ति देने के लिए लंबे समय से प्रक्रिया चल रही है। न्यायालय की ओर से नियुक्ति प्रक्रिया शीघ्र पूरी कर अभ्यर्थियों को तैनाती देने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बावजूद यह प्रक्रिया रफ्तार नहीं पकड़ पा रही है।
सात चरणों की काउंसिलिंग के बाद बची सीटों पर आठवीं काउंसिलिंग होनी थी। इसके लिए लगभग एक साल तक मेरिट लिस्ट ही जारी नहीं हो सकी। लंबे समय बाद प्रक्रिया आगे बढ़ी भी तो 70 अभ्यर्थियों का चयन किया गया, लेकिन काउंसिलिंग के बाद प्रक्रिया एक बार फिर रुक गई। दूर-दराज के जिलों के अभ्यर्थी नियुक्ति पत्र के लिए चक्कर काट रहे हैं। नियुक्ति पत्र वितरण की तारीख तय नहीं हो पा रही है।
शुक्रवार को ऐसे ही अभ्यर्थियों का एक दल डीएम से मिलने पहुंचा। अभ्यर्थियों ने बताया कि नियुक्ति पत्र वितरण के लिए दो दिन पूर्व का समय दिया गया था। निर्धारित तिथि पर वितरण नहीं हो सका। कार्यालय में जानकारी करने पर बताया गया कि फाइल अनुमोदन के लिए जिलाधिकारी कार्यालय में रखी है। डीएम के हस्ताक्षर के बाद ही नियुक्ति पत्र मिल सकेगा। अभ्यर्थियों का दर्द यह है कि एक जिले में काउंसिलिंग करवाने के बाद अर्हता सूची में नाम शामिल है। इसके चलते वे दूसरे जिले में काउंसिलिंग कराने की हिम्मत भी नहीं जुटा पा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर नियुक्ति पत्र मिलने में हो रही देरी के चलते वे अपने भविष्य को लेकर आशंकित हैं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook