Breaking Posts

Top Post Ad

मिड डे मील बनवाने को लेकर स्पष्ट दिशा निर्देश नहीं : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

जासं, इलाहाबाद : प्रशासन द्वारा मिड डे मील बनवाने को लेकर स्पष्ट दिशा निर्देश नहीं जारी किए जा रहे हैं। इस वजह से शिक्षक खफा हैं। शिक्षक संगठनों का कहना है कि मिड डे मील बनवाने की जिम्मेदारी प्रधानाध्यापक की होगी अथवा अन्य शिक्षकों की यह प्रशासन स्पष्ट नहीं कर रहा है।
ऐसे में गर्मी की छुट्टियां खराब हो रही हैं।
प्रदेश में इलाहाबाद, संत रविदास नगर, सोनभद्र, मिर्जापुर, सिद्धार्थ नगर समेत 55 जिलों को सूखाग्रस्त घोषित किया गया है। इस वजह से स्कूलों में मिड डे मील बनवाने के निर्देश शासन ने दिए हैं लेकिन मिडडे मील बनना शुरू नहीं हो सका है। इस वजह से शासन की मंशा पर पानी फिरता नजर आ रहा है।
प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष देवेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि मिड डे मील बनवाने के संबंध में कोई स्पष्ट दिशा निर्देश नहीं मिला है जिससे दिक्कत आ रही है।
दूसरी ओर मिडडे मील के मंडल समन्वयक सुनीत पांडेय ने बताया कि प्रशासन द्वारा पूर्व की भांति मिडडे मील बनवाने के आदेश दिए जा चुके हैं। ग्राम पंचायत व शिक्षक समिति मिड डे मील बनवाएगी। एमडीएम कहां बन रहा कहां नहीं, पड़ताल की जाएगी। मिडडे मील नहीं बनाने वाले स्कूलों के शिक्षकों पर कार्रवाई को जिलाधिकारी को पत्र लिखा जाएगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook