Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षा मंत्री के निर्देश पर आठ शिक्षकों का काटा गया वेतन

अमर उजाला ब्यूरो, कन्नौज। प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री विजय बहादुर पाल के निर्देश पर महात्मा गांधी इंटर कालेज मढ़पुरा के आठ शिक्षकों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई।
जिलाधिकारी के आदेश के बाद डीआईओएस ने इन सभी का वेतन काटने का निर्देश जारी किया है।
दो अक्तूबर को प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री विजय बहादुर पाल ने महात्मा गांधी इंटर कालेज मढ़पुरा में गांधी जयंती के उपलक्ष्य में पूरे दिन मौन व्रत रखा था। राज्यमंत्री का आरोप था कि गांधी जयंती होने के बावजूद भी विद्यालय के कई शिक्षक व कर्मचारी ड्यूटी से नदारद थे। गांधी जयंती पर्व में भी औपचारिकता पूरी करने के बाद विद्यार्थियों का अवकाश कर दिया गया था। इस संबंध में उन्होंने जिलाधिकारी को पत्र भेजा था।

राज्यमंत्री के इस शिकायती पत्र पर गायब रहने वाले शिक्षकों व कर्मचारियों से डीआईओएस केपी सिंह ने स्पष्टीकरण तलब किया था। सभी कर्मचारियों ने अपना स्पष्टीकरण जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय को उपलब्ध कराया था। डीआईओएस ने बताया कि ड्यूटी में गैर हाजिर रहने वाले सहायक अध्यापक विमलेश कुमार त्रिपाठी, कैप्टन किशोर बाजपेयी, धीरेंद्र कुमार शुक्ला, दिव्या व लिपिक संजीव कुमार का दो दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया गया है।

इसके अलावा विलंब से आने वाले शिक्षक सहायक अध्यापक राजेश कुमार द्विवेदी व लिपिक राकेश कुमार का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया गया है। शिक्षा राज्यमंत्री ने मंगलवार की दोपहर पत्रकारों को बताया कि राष्ट्रीय पर्वों व महापुरुषों के जन्म दिवसों पर अधिकांश सरकारी विद्यालयों में अवकाश रहता है। इन दिवसों की खानापूर्ति करके छुट्टियां कर दी जाती है। यह गलत परंपरा है। इसी वजह से उन्होंने डीएम को पत्र लिखा था।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook