Breaking Posts

Top Post Ad

नवनियुक्त प्राथमिक शिक्षकों ने वेतन की मांग को लेकर बीएसए को घेरा

Sant Kabir Nagar नवनियुक्त शिक्षकों ने वेतन की मांग को लेकर मंगलवार शाम बीएसए का घेराव किया। करीब एक घंटे तक चले हंगामे के बाद बीएसए ने जल्द से जल्द वेतन भेजने का आश्वासन दिया, तब जाकर शिक्षक माने।
   
 प्रदेश में हुई 15 हजार प्राथमिक शिक्षकों भर्ती के तहत जिले में दो सौ सहायक अध्यापकों की तैनाती चार माह पूर्व हुई थी। चार माह से इन्हें वेतन नहीं मिला। मंगलवार को नवनियुक्त शिक्षक पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अशोक कुमार गुप्त के नेतृत्व में बीएसए का घेराव किए। नव नियुक्त शिक्षकों ने आरोप लगाया कि सभी शिक्षकों का सत्यापन आ चुका है।

सभी का कार्य उत्तर एवं सराहनीय है। पूर्व में सभी चयनित शिक्षकों के पास विद्यालय पर आने जाने का जितना पैसा था वह खर्च हो चुका है। अब किसी शिक्षक के पास पैसा नहीं बचा है। शिक्षक भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं। विद्यालय पर जाना अतिआवश्यक है। समस्त शिक्षक विद्यालय आने जाने में स्वयं को असमर्थ महसूस कर रहे है।

शिक्षकों ने कहा कि जिन अभ्यर्थियों का सत्यापन हो चुका है, उनका वेतन अतिशीर्घ लगाया जाए। जिससे की शिक्षक विद्यालय पर जाकर सुचारु रूप से पठन पाठन कर सके। बीएसए गजराज यादव ने शिक्षकों को आश्वासन दिया कि उनकी फाइल मंगाकर जल्द से जल्द वेतन लगाया जाएगा। इस दौरान दीपचंद चौहान, हरेंद्र कुमार, अजीत पांडेय, धर्मेंद्र यादव, अशोक कुमार, महेंद्र कुमार, प्रमोद सिंह, शैलेष कुमार, अंशुमान श्रीवास्तव समेत अन्य मौजूद रहे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook