Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों के दो हुए संगठन, दोनों असली होने की कर रहे दावेदारी

ब्यूरो/अमर उजाला, फर्रुखाबाद उत्तर प्रदेश जूनियर हाईस्कूल (पूर्व माध्यमिक) शिक्षक संघ ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सात सूत्री ज्ञापन सौंपा। इसके बाद पत्रकार वार्ता में जिलाध्यक्ष प्रवेश कटियार ने बताया कि संगठन संबंधी अभिलेख जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंप दिए है।
वहीं जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ दूसरे संगठन के जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार चतुर्वेदी ने खुद के संगठन को असली बताते हुए कहा कि प्रवेश कटियार खुद को अध्यक्ष बताकर  शिक्षकों और अधिकारियों को गुमराह कर रहे है
बीएसए संदीप चौधरी को दिए गए ज्ञापन के मुताबिक शिक्षकों का वेतन प्रत्येक माह की 1 तारीख को दिलाया जाए। एमडीएम की अवशेष कन्वर्जन कास्ट व रसोइयों का मानदेय तत्काल भुगतान किया जाए। नवीन नियुक्त शिक्षकों के दो सत्यापन आने पर उनको वेतन भुगतान किया जाए।
अन्य जनपदों की तरह लेखा पासबुक बनवाकर शिक्षकों को दी जाए। पोलिंग बूथ के मेंटीनेंस के लिए अलग से धनराशि उपलब्ध कराई जाए। बीएसए ने मांगों को शीघ्र पूरा किए जाने का आश्वासन दिया। इसके बाद एक होटल में पत्रकार वार्ता के दौरान जिलाध्यक्ष प्रवेश कटियार ने कहा कि 24 व 25 दिसंबर को आगरा में हुए अधिवेशन में दिनेश प्रताप सिंह को प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया गया है। संगठन का सोसाइटी में दिनेश प्रताप सिंह ने पंजीकरण कराया था।
जिले में दो संगठन होने के कारण विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। उनका संगठन मान्य है, इस कारण सभी प्रकार के अभिलेख जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दे दिए गए हैं। बीएसए ने 10 जनवरी को 11वीं शरीफ का अवकाश घोषित किए जाने की मांग की गई है।
इस दौरान जिला मंत्री नीरज शुक्ल, मजहर मोहम्मद, विजय कनौजिया, महेन्द्र वर्मा, अमित कुमार, रजनीश गौतम, आदित्य कुमार, मनोज कटियार, अजय राठौर, विपिन राजपूत, त्रिपुरारी त्रिवेदी, सुनील कुंदेलवाल, सौरभ कठेरिया, रामगोला मौजूद रहे। वहीं प्रदीप कुमार चतुर्वेदी ने कहा कि प्रवेश कटियार खुद को अध्यक्ष बताकर  शिक्षकों  और अधिकारियों को गुमराह कर रहे है। जनपद स्तर पर चुनाव कराकर पदाधिकारियों का चयन नहीं किया गया। इसकी शिकायत विभागीय उच्च अधिकारियों से की जाएगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook