Breaking Posts

Top Post Ad

हटाए गए समायोजित शिक्षकों के साथ है सपा, सरकार ने मजबूती से नहीं की पैरवी

फीरोजाबाद : कोर्ट के फैसले के बाद हटाए गए समायोजित शिक्षामित्रों के धरने में पहुंचे सांसद अक्षय यादव ने कहा शिक्षामित्र हक की लड़ाई के लिए यहां बैठे हैं तथा वह उनके साथ हैं। सपा ने सदैव इनकी मदद की है।

पहले भी कोर्ट ने जब फैसला दिया था तथा सपा ने पूरी पैरवी की। शिक्षामित्रों के पक्ष में फैसला लाए थे। शिक्षामित्रों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि वह उनकी मांग को ऊपर तक पहुंचाएंगे तथा जब भी मदद की जरूरत होगी, साथ खड़े होंगे।

मुख्यालय पर चल रहे प्रदर्शन पर पहुंचे सांसद को शिक्षामित्रों ने ज्ञापन सौंपा। सुबह से जारी प्रदर्शन पर सांसद दोपहर करीब दो बजे करीब पहुंचे। इस दौरान उन्होंने शिक्षामित्रों से बात की। सांसद के पहुंचते ही शिक्षामित्रों ने तीखी नारेबाजी शुरू कर दी। सपा के पक्ष में नारे लगाए। वहीं मंच से भाजपा नेताओं पर प्रहार करते हुए कहा प्रदेश के 1.70 लाख शिक्षामित्रों का परिवार बर्बादी के कगार पर है। यहां तीन दिन से फर्श बिछा हुआ है, लेकिन भाजपा के किसी नेता ने दुख में शामिल होने की भी जरूरत नहीं समझी। शिक्षामित्र संघ के नेताओं ने कहा कि ऐसे में शिक्षामित्र क्यों नहीं समझें कि उनके खिलाफ सियासत की जा रही है। प्रदर्शन में शिक्षामित्रों ने फैसले के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया। प्रदेश उपाध्यक्ष चंद्रभान ¨सह वर्मा ने कहा राष्ट्रपति संविधान में संशोधन कर शिक्षकों का समायोजित कर सम्मान लौटाएं। प्रवक्ता साहूकार वर्मा ने कहा एक्ट के आने से पूर्व से शिक्षामित्र गांवों में शिक्षण कार्य कर रहे थे। जिलाध्यक्ष श्रीओम यादव ने कहा 17 वर्ष से अल्प मानदेय पर काम कर रहे थे तब हम योग्य थे। शिक्षक बनते ही अयोग्य घोषित कर दिया। परिवारों को भुखमरी के कगार पर पहुंचा दिया। बीएलओ, बाल गणना जैसे कार्य कराए गए तब कोई दिक्कत नहीं थी। शिक्षामत्रों ने ऐलान किया है जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती हैं तब तक धरना जारी रहेगा।

कई महिलाओं ने भी धरने को संबोधित किया। अध्यक्षता ओमपाल ¨सह एवं संचालन अजय यादव ने किया। गिरीश चंद्र नायक, प्रवेश यादव, जितेंद्र यादव, आदेश यादव, धर्मेंद्र कुशवाहा, नीरज चौहान, ओमवीर ¨सह चौहान, संदीप राजपूत, प्रेमवती यादव, सुनीता राजपूत, ऋचा शर्मा, रेनू यादव, प्रेमलता, नागेंद्र प्रताप ¨सह, अमिता शर्मा, आशीष शर्मा, देवेंद्र शर्मा, फरहान, ज्योति जादौन, नीलम राठौर, स्मृता गुप्ता, मनोज गुप्ता, राजवीर ¨सह गुर्जर, चंद्रपाल ¨सह, प्रेमवती यादव एवं प्रभाकर शर्मा उपस्थित थे।
----------
सरकार ने मजबूती से नहीं की पैरवी : अक्षय
धरना स्थल पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए सांसद अक्षय यादव ने कहा शिक्षामित्र तीन दिन से प्रदर्शन कर रहे हैं। इनका कहना है कि सरकार ने कोर्ट में पैरवी अच्छी तरह से नहीं की। इनके पास में कई सालों का अनुभव है ऐसे में प्रशिक्षण की जरूरत नहीं। सपा ने इन्हें मदद का भरोसा दिलाया है। हम इनकी बात को मौजूदा सरकार तक पहुंचाएंगे। हमारा मानना है सरकारी अधिवक्ता अगर पक्ष मजबूती से रखते तो शायद इनके लिए अच्छा रहता। उनके साथ जिलाध्यक्ष रामसेवक यादव, एमएलसी डॉ.दिलीप यादव, पूर्व विधायक ओमप्रकाश वर्मा, संजय यादव, अवनींद्र यादव एवं आदर्श यादव धन्नू आदि थे।
धरना स्थल से बाइक चोरी :
धरना स्थल से समायोजित शिक्षक रंजीत कुमार की बाइक चोरी हो गई। रंजीत कुमार ने अपनी बाइक यूपी 83 एएफ 4090 मंच से कुछ दूर खड़ी की थी। धरना खत्म होने के बाद जब वह पहुंचे तो बाइक नहीं मिली।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook