Breaking Posts

Top Post Ad

बीएसए दफ्तर में तालाबंदी का प्रयास असफल, छावनी बना बीएसए दफ्तर

पीलीभीत : शिक्षामित्रों का समायोजन रद होने से आक्रोशित शिक्षामित्रों का दूसरे दिन भी जारी रहा। शिक्षामित्रों ने बीएसए कार्यालय पर धरना देकर केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
इस दौरान दोपहर बाद कुछ महिला शिक्षामित्रों ने बीएसए कार्यालय में घुसकर तालाबंदी करने का प्रयास किया। पुलिस फोर्स ने सख्ती दिखाते हुए फ्लॉप कर दिया। आक्रोशित शिक्षामित्रों ने दोपहर बाद सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन भी दिया। शिक्षामित्र शुक्रवार सुबह से बीएसए कार्यालय पर भूख हड़ताल पर बैठेंगे।
समायोजित शिक्षामित्रों की शैक्षिक योग्यता का प्रकरण सुप्रीम कोर्ट में लंबित था। पच्चीस जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षामित्रों का समायोजन रद करने का फैसला सुना दिया। समायोजन रद करने के विरोध में उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ और आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के संयुक्त बैनर तले शिक्षामित्रों का विरोध प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी रहा। गुरुवार सुबह सभी शिक्षामित्र बीएसए कार्यालय पर एकत्र हुए। इसके बाद वहां पर धरना प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की गई। जिलाध्यक्ष हरिओम पांडेय ने कहा कि न्यायलय को आदेश पर पुनर्विचार करना चाहिए। इसके लिए केंद्र व राज्य सरकार को भी आगे आना चाहिए। शिक्षामित्रों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश मिश्र को सौंपा। दोपहर बाद के दौरान कुछ महिला शिक्षामित्र बीएसए कार्यालय में घुसकर तालाबंदी करने का प्रयास किया। इस दौरान मौजूद पुलिस फोर्स ने शिक्षामित्रों को बीएसए कार्यालय जाने से रोक दिया। इस दौरान पुलिस से शिक्षामित्रों की तीखी नोंकझोक हुई। शिक्षामित्रों का कहना था कि महिला शिक्षामित्र बीएसए कार्यालय में पानी पीने के लिए जा रही थीं तभी पुलिस ने रोक दिया। सीओ के मुताबिक महिला शिक्षामित्र के पास ताला भी मौजूद था। धरना स्थल पर तीर्थदेव शर्मा, राजेश मिश्र, सूर्यकांत मिश्र, नरेन्द्र पाल सिंह, वीर सिंह गंगवार, मोहम्मद कामिल हुसैन, जया गंगवार, महेश कुमार, महेन्द्र पाल वर्मा, अमरदीप, मंडल उपाध्यक्ष राम सिंह राठौर समेत सैकड़ों शिक्षामित्र मौजूद रहे।1अन्य संगठनों ने भी दिया समर्थन : शिक्षामित्रों के चल रहे को गुरुवार को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद जिला इकाई ने समर्थन दे दिया है। संगठन के जिला उपाध्यक्ष सदामत उल्ला खां ने बीएसए कार्यालय पहुंचकर धरना स्थल पर मौजूद शिक्षामित्रों को उनके में पूर्णतया सहयोग की बात कही है। इसके अलावा भारत की कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य कमेटी सदस्य अफरोज आलम ने भी समर्थन देने की घोषणा की है। यह भी कहा कि अगर जल्द कुछ नहीं किया गया तो तेज कर दिया जाएगा।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook