Breaking Posts

Top Post Ad

एक लाख से ज्यादा शिक्षक पदों पर भर्ती करने सहित 4 सूत्रीय मांगों को लेकर आमरण अनशन : बीएड टीईटी-उच्च प्राथमिक बेरोजगार संघ

माध्यमिक विद्यालयों में कक्षा 6-8 के खाली एक लाख से ज्यादा शिक्षक पदों पर भर्ती करने सहित 4 सूत्रीय मांगों को लेकर बीएड टीईटी-उच्च प्राथमिक बेरोजगार संघ के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शिक्षा निदेशालय पर मंगलवार को दूसरे दिन आमरण अनशन किया।
संगीता पाल ने कहा कि जब तक उच्च प्राथमिक विद्यालयों में सरकार सभी खाली पदों पर भर्ती करने की घोषणा नहीं करती है तब तक आमरण अनशन जारी रहेगा। बीएड उत्थान जन मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अनिल सिंह ने कहा कि शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पूरी तौर पर ठप कर सरकार बेरोजगारों के भविष्य के साथ घिनौना मजाक कर रही है। कहा कि मुख्यमंत्री ने राजकीय विद्यालयों की एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए लिखित परीक्षा कराने का भी आश्वासन दिया था लेकिन कैबिनेट ने प्रतिनियुक्ति पर रखने का फैसला लेकर रोजगार संकट से जूझ रहे युवाओं के घावों पर नमक छिड़कने का काम किया है। भर्ती चालू करने को 28 को करेंगे आंदोलन इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के गठन और रुकी हुई भर्ती चालू करने के लिए बेरोजगारों ने 28 अगस्त को आंदोलन का निर्णय लिया है। इसके लिए प्रतियोगी छात्रों शेर सिंह, प्रेम वर्मा, सकुन्त पांडे, अजय, प्रफुल, विजय सिंह, दिनेश मिश्रा ने मंगलवार को तेलियरगंज में जनसम्पर्क अभियान चलाया।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook