Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों के मामले में उच्चस्तरीय समिति गठित, केंद्र को रिपोर्ट भेजने के लिए राज्य सरकार ने अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय समिति का किया गठन

लखनऊ : शिक्षा मित्रों के मामले पर केंद्र को रिपोर्ट भेजने के लिए राज्य सरकार ने अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा राजप्रताप सिंह की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है।
समिति की पहली बैठक 30 को होगी।1शिक्षा मित्रों ने शिक्षक पद से वापस मूल पद पर भेजे जाने के विरोध में 25 से 27 अगस्त तक दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया था। उप्र दूरस्थ बीटीसी शिक्षक शिक्षा मित्र संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि इस दौरान वे केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रलय के सचिव से भी मिले थे और उनसे शिक्षा मित्रों को नियमित करने के लिए एक्ट में संशोधन कराने की मांग की गई थी।
पदाधिकारियों के मुताबिक इस पूरे मामले पर अब केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रलय ने मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी है। केंद्र सरकार के निर्देश पर मुख्य सचिव ने अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा की अध्यक्षता में समिति गठित करते हुए बेसिक शिक्षा निदेशक को सदस्य सचिव तथा प्रमुख सचिव सूचना, प्रमुख सचिव विधि एवं न्याय और प्रमुख सचिव समाज कल्याण को सदस्य बनाया है।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook