Breaking Posts

Top Post Ad

UPTET: टीईटी में आवेदन की रफ्तार धीमी, नहीं बढ़ेगी मियाद

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश की शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी टीईटी 2017 में आवेदन की रफ्तार अभी काफी धीमी है। चार दिनों में महज एक लाख 20 हजार ने पंजीकरण कराया है।
इसकी वजह यह भी बताई जा रही है तमाम शिक्षामित्र सरकार से टीईटी में बड़ी राहत मिलने की उम्मीद लगाए हैं और आवेदन नहीं कर रहे हैं। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से ऐसे संकेत हैं कि इस बार आवेदन की समय सीमा बढ़ाई नहीं जाएगी, क्योंकि परीक्षा की तारीख पहले घोषित हो चुकी है। आवेदन व परीक्षा तैयारी के बीच समय काफी कम है। टीईटी 2017 के लिए बीते 25 अगस्त को दोपहर बाद से ऑनलाइन पंजीकरण व आवेदन का कार्य शुरू हो गया है। सोमवार की शाम तक महज 70 हजार पंजीकरण हुए थे, जो मंगलवार को बढ़कर एक लाख बीस हजार हुए हैं। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय इस बार करीब दस लाख आवेदन होने की उम्मीद लगाए है उस लिहाज से पंजीकरण व आवेदन की गति बेहद धीमी है। हालांकि आवेदन करने की अंतिम तारीख 13 सितंबर है। परीक्षा नियामक कार्यालय की ओर से कहा गया है कि टीईटी में समय सीमा बढ़ाने की इस बार गुंजाइश नहीं है इसलिए अभ्यर्थियों को समय रहते आवेदन पूरा करना चाहिए।
अनिल ने संभाला राज्य शिक्षा संस्थान के प्राचार्य का कार्यभार : अनिल भूषण चतुर्वेदी ने राज्य शिक्षा संस्थान उप्र इलाहाबाद के प्राचार्य का कार्यभार मंगलवार को संभाल लिया है। संस्थान के प्रभारी प्राचार्य आनंदकर पांडेय ने उन्हें कार्यभार सौंपा। चतुर्वेदी ने बताया कि संस्थान के कार्यो को गुणवत्ता के साथ आगे बढ़ाया जाएगा। संस्थान में प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों के बच्चों के शिक्षण के लिए पुस्तक लेखन सहित अन्य जरूरी कार्य होते हैं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook