Breaking Posts

Top Post Ad

फर्जी डिग्री प्रकरण: मात्र दो शिक्षकों ने दिया नोटिस का जवाब

कासगंज। बीएड की फर्जी डिग्री के फंदे में फंसे शिक्षकों को नोटिस का जवाब देना नहीं सूझ रहा है। नोटिस का जवाब देने का समय समाप्त हो चुका है। मात्र दो शिक्षकों ने समय सीमा के भीतर जवाब दिया है। विभाग जवाब के साथ दिए साक्ष्यों की जांच कर रहा है।

जनपद में फर्जी डिग्री मामले में मिली सीडी से 77 शिक्षकों का मिलान किया गया। शिक्षा विभाग ने शिक्षकों को नोटिस भेजा और साथ ही 20 संदिग्ध शिक्षकों से अपना पक्ष रखने को नोटिस दिया गया। नोटिस का जवाब देने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया। जवाब देने के लिए प्राप्त तिथि से एक सप्ताह के भीतर जवाब देने के निर्देश दिए गए थे लेकिन महज दो शिक्षकों ने ही समय सीमा में जवाब दिया।

विभाग ने नोटिस का जवाब नहीं देने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं, लेकिन इससे पहले विभाग इनको एक रिमांइडर देकर नोटिस का जवाब देने का मौका देगा। बीएसए गीता वर्मा ने बताया कि जिन दो शिक्षकों ने जवाब दिया है उनका आंकलन कराया जा रहा है।

इसके अलावा जिन शिक्षकों ने अपना जवाब नहीं दिया है उनको एक और नोटिस भेजा जाएगा। यदि इसके बाद भी चिह्नित शिक्षक अपना जवाब नहीं देंगे तो विभाग मान लेगा कि शिक्षकों को अपने पक्ष में कुछ नहीं कहना। इसके बाद इनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook