Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्र भुगतान के लिए करेंगे घेराव

कौशांबी : शिक्षामित्रों का समायोजन कोर्ट के निर्देश के बाद समाप्त हो गया है, लेकिन विभाग की ओर से अब तक उनको किसी प्रकार को भुगतान नहीं किया गया।
जिसको लेकर रविवार को शिक्षामित्रों की ओर से डायट मैदान परिसर में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें भुगतान के लिए अधिकारियों के घेराव की योजना पर चर्चा की गई।

जिलाध्यक्ष रत्नाकर ¨सह ने कहा कि शिक्षामित्रों के साथ सरकार सौतेला बर्ताव कर रही है। इसका परिणाम है कि अब तक उनको किसी प्रकार का भुगतान नहीं किया गया। कोर्ट के आदेश के बाद उनके समायोजन को तो निरस्त कर दिया गया, लेकिन अधिकारी कोर्ट के अन्य निर्देश का पालन नहीं कर रहे हैं। जिसके कारण शिक्षामित्र परेशान हैं। उनकी ओर से अब तक किसी प्रकार को सहयोग नहीं किया गया। 17 सालों तक विभाग की सेवा करने के बाद भी उनके खाते में समायोजन समाप्त होने के बाद एक रुपये भी नहीं भेजा गया। जिला उपाध्यक्ष भोलानाथ कुशवाहा ने कहा कि शिक्षामित्र का समायोजन समाप्त होने के बाद 25 जुलाई से पहले का एरियर व बोनस का भुगतान मिलना था। अब तक अधिकारियों की ओर से इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके नाराज शिक्षामित्र विभागीय अधिकारियों का घेराव कर उनसे भुगतान की मांग करेंगे। कहा कि मंगलवार तक शिक्षामित्रों के खाते में भुगतान नहीं पहुंचा तो बुधवार को जिले के सभी शिक्षामित्र विभागीय कार्यालय का धेराव करेंगा। बैठक में बीरेंद्र केशरवानी, मो. इरफान, शिवशंकर यादव, आशाकांत आदि मौजूद रहे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook