रेलवे ने खोला नौकरी का पिटारा, SECR जोन में बंपर 1199 पदों पर भर्ती शुरू, जल्द करें आवेदन

रायपुर . रेलवे में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर। दरअसल, भारतीय रेलवे ने युवाओं के लिए नौकरी का पिटारा खोल दिया है। लंबे समय के बाद रेलवे में इतनी व्यापक भर्तियां होने जा रही हैं।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे दपूमरे ने जोन में वर्षों से खाली ग्रुप डी की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऑनलाइन आवेदन का काम शुरू हो चुका है। जोन में ग्रुप डी के लगभग 7 हजार पद रिक्त है लेकिन रेलवे बोर्ड ने फिलहाल 1999 पदों की भर्ती के लिए वैकेंसी जारी की है। बाकी बचे पदों की भर्ती के लिए भी जल्द ही पूरी आवेदन जारी होगी।

20133 से रेलवे के विभिन्न पदों की भर्तियां बंद पड़ी हुई थी। लगातार हो रही रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है, बिलासपुर जोन में भी 1999 पदों के लिए निविदा जारी की गई है। रेलवे वोर्ड ने लोको पायलट, पोटर, इंजिनियर, इलेक्ट्रीशियन और मेकिनिकल विभाग के साथ ही अन्य कई रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन शुरू किया है। वही अन्य रिक्त पदों पर दूसरी पाली में भी जल्द ही भर्ती के लिए आवेदन जारी किया जा सकता है। यह जानकारी साऊथ इस्टन मजदूर कांग्रेस प्रवक्ता एमडब्लू इस्लाम ने दी।

उम्र का दायरा बढ़ाया
रेलवे में नौकरी का सपना देख रहे उन उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर जिनकी उम्र आवेदन के लिए 28 साल से अधिक हो गई है। दरअसल, रेलवे के विभिन्न पदों पर की जा रही भर्ती में उम्र का दायरा बढ़ा दिया गया है। एेसे में जरनल वर्ग के उम्मीदवारों को 28 वर्ष की जगह उम्र की सीमा बढ़ा कर 30 साल कर दिया गया है। अन्य पिछला वर्ग के उम्मीदवारो की उम्र सीमा भी बढ़ाकर 30 साल की गई है वही एसटी, एससी के उम्मीदवारो को उम्र सीमा 35 वर्ष तक बढ़ाई गई है।


sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Nhật xét mới nhất

Comments