Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों की फाइल न पहुंचने पर निदेशक ने जताई नाराजगी

बलरामपुर : उत्तर प्रदेश के माध्यमिक शिक्षा निदेशक अमरनाथ वर्मा ने जिले में विनियमित होने वाले शिक्षकों की फाइलें मंडल स्तर पर बनी विनियमितीकरण समिति तक न पहुंचाए जाने पर कड़ी नाराजगी जताई है। निदेशक ने जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र जारी कर जिले में विनियमित होने वाले शिक्षकों के
आवश्यक अभिलेख शीघ्र मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक कार्यालय में पहुंचाने का निर्देश दिया है।
प्रदेश सरकार द्वारा अशासकीय सहायता प्राप्त स्कूलों 25 जनवरी 1999 तक अल्पकालिक रूप से नियुक्त शिक्षकों का विनियमितीकरण किए जाने की प्रक्रिया संचालित की जा रही है। इसी क्रम माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने पत्र सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र जारी कर सात अगस्त 1993 से 25 जनवरी 1999 के मध्य नियुक्ति होने वाले शिक्षकों की समस्त अभिलेख मंडल स्तर पर गठित विनियमितीकरण समिति के पास भेजने का निर्देश दिया गया था। इसी बीच माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने शिक्षा निदेशक से मुलाकात कर प्रबंधक व अधिकारियों द्वारा विनियमितीकरण के लिए शिक्षकों की फाइल मंडलीय विनियमितीकरण समिति के पार न भेजे जाने की शिकायत की गई।
इस पर निदेशक ने सभी डीआइओएस को निर्देश जारी कर कहा है कि संघ के माध्यम से पता चला है कि कुछ विद्यालयों के प्रबंधक व डीआइओएस विनियमित होने वाले शिक्षकों की फाइलें विनियमितीकरण समिति को उपलब्ध नहीं करा रहे हैं। इससे उनके विनियमितीकरण की प्रक्रिया लंबित होती जा रही है। निदेशक ने विनियमित होने वाली सभी शिक्षकों के अभिलेख जल्दी ही मंडल स्तर पर बनी समिति को भेजने का निर्देश डीआओएस को दिया है। डीआइओएस मनमोहन शर्मा ने बताया कि जिले में विनियमित होने वाले कुल 18 शिक्षक हैं। इसमें से चार शिक्षकों की फाइल विभाग को मिल चुकी है। अन्य फाइलों के लिए कई बार संबंधित विद्यालय के प्रबंधक को पत्र जारी किया जा चुका है। अभिलेख मिलते ही उसे मंडलीय स्तर पर बनी समिति को भेज दिया जाएगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook