Breaking Posts

Top Post Ad

बीएसए और आंदोलनकारी शिक्षामित्रों के मध्य गरमा गरम माहौल के बीच वार्ता

फर्रुखाबाद में लिपिकों को बंधक बनाकर बीएसए दफ्तर में जड़ा ताला
फर्रुखाबाद में बीएसए कार्यालय पर सोमवार को धरना दे रहे शिक्षामित्रों का धैर्य जवाब दे गया। शिक्षामित्रों ने बीएसए कार्यालय के कई लिपिकों को बंधक बनाकर ताला जड़ दिया।
जोरदार हंगामे के बीच दफ्तर का ताला तोड़ने का भी प्रयास किया गया। सिटी मजिस्ट्रेट ने मौके पर पुलिस बल भेजा तब तक शिक्षामित्र शांत हो चुके थे। शाम को फिर से हंगामा बढ़ गया। डीएम के हस्तक्षेप पर बीएसए कार्यालय में पहुंचे इसके बाद ताला खोला गया।

बीएसए और आंदोलनकारी शिक्षामित्रों के मध्य काफी देर तक गरमा गरम माहौल के बीच वार्ता हुई। शिक्षामित्रों के दोनों संगठनों की ओर से बीएसए कार्यालय पर पिछले तीन दिनों से जिले के भीतर तबादला किए जाने और मानदेय बढ़ाए जाने को लेकर आंदोलन चलाया जा रहा है। अनशन पर बैठे शिक्षामित्र उस समय आपा खो बैठे जब दोपहर 12 बजे शिक्षामित्रों को पता लगा कि बीएसए दफ्तर में नहीं पहुंचे हैं।

इस पर गुस्साए शिक्षामित्रों ने जोरदार नारेबाजी करना शुरू कर दिया। कार्यालय में बैठे कर्मचारियों को बाहर आने का एनाउंस किया गया। इसके बाद भी कई लिपिक अंदर ही बैठे रहे जिसमें मनोज श्रीवास्तव, अवधेश आदि हैं। आंदोलनकारी शिक्षामित्रों ने कई लिपिकों के अलावा काम के उद्देश्य से आए शिक्षकों को भी जबरन बाहर कर दिया। दफ्तर के भीतर लिपिक होने के बाद भी शिक्षामित्र इतने गुस्साए थे कि उन्होंने बाहर से ताला लगा दिया। पहले जनरेटर का हैंडल से ताला तोड़ने का प्रयास किया जब ताला नहीं टूटा तो किसी तरह से ताला लगा दिया। इस दौरान शिक्षकों ने बीएसए के खिलाफ नारेबाजी की। मामले की सूचना सिटी मजिस्ट्रेट को दी गई तो उन्होंने कुछ ही देर बाद फोर्स भेजा। शाम पांच बजे के करीब बीएसए कार्यालय में पहुंचे। इस दौरान ताला खोल दिया गया। बीएसए और शिक्षक नेताओं के मध्य कई बिंदुओं पर वार्ता संतोषजनक रही।

जांच को पहुंचे परियोजना निदेशक

बीएसए कार्यालय में शाम को जिस समय हंगामा चल रहा था उसी समय परियोजना निदेशक डाक्टर डीआर विश्वकर्मा भी बीएसए के खिलाफ जांच को पहुंच गए। यहां पर उन्होंने कुछ पत्रावलियों को लेकर बीएसए से बातचीत भी की। हालांकि जांच किन बिंदुओं को लेकर हो रही है। इस बारे में किसी भी अधिकारी ने बताने से इनकार किया। बताया जा रहा है कि संशोधन के नाम पर पिछले समय किए गए तबादलों को लेकर डीएम ने जांच बैठाई है। इसी की जांच पीडी को दी गई है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook