Breaking Posts

Top Post Ad

भ्रष्टाचार व अंधेरगर्दी के खिलाफ लामबंद शिक्षक

अमेठी : बेसिक शिक्षा महकमें वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय में फैले भ्रष्टाचार और अंधेरगर्दी के खिलाफ अब शिक्षक लामबंद हो गए है।
सोमवार को पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के अगुवाई में शिक्षकों ने जिलाधिकारी चंद्रकांत पांडेय को ज्ञापन सौंप वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय पर गंभीर आरोप लगाते हुए बिन्दुवार जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है। 13 सूत्रीय ज्ञापन में शिक्षकों ने महकमें में हो रहे खेल को बिन्दुवार उजागर करते हुए जिलाधिकारी से जांच कराकर जिम्मेदारों के विरुद्ध कार्रवाई करने की अपील की है।
संघ के अध्यक्ष अब्दुल रशीद व वरिष्ठ उपाध्यक्ष जय राम कनौजिया के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे शिक्षकों ने जिलाधिकारी को अपनी पीड़ा बताई। कहा कि विभाग से जा चुके शिक्षकों को वेतन भुगतान किया जा रहा है। मृतक शिक्षकों को एक-एक माह का अतिरिक्त वेतन दिया गया है। वित्त एवं लेखाधिकारी द्वारा लगातार शिक्षकों से धन उगाही जारी है। कार्यालय में दो शिक्षकों को संबद्ध कर रखा गया है। जबकि दो लेखाकार व एक वरिष्ट लेखाकार विभाग में कार्यरत है। कार्यालय से संबंद्ध शिक्षक अन्य शिक्षकों से अवैध वसूली करते है। शिक्षकों ने कहा कि विभाग में बिना पैसा के कोई काम नहीं होता है। जिससे आम शिक्षकों को खासी परेशानी सहनी पड़ती है। इस मौके पर संघ के कोषाध्यक्ष देवी शरण कनौजिया, महामंत्री रमाकांत मौर्या सहित तमाम शिक्षक मौजूद रहे। जिलाधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी आरोपों का बिन्दुवार जांच कराकर कार्रवाई का भरोसा शिक्षकों को दिया है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook