5.85 लाख बेसिक शिक्षकों के लिए खुशखबरी, अगले महीने मिलेगी बढ़कर सैलरी

लखनऊ। बेसिक शिक्षकों के लिए खुशखबरी है। बेसिक शिक्षकों को मई से सातवें वेतन के अनुसार सैलरी मिलने लगेगी। प्रदेश के 5.85 लाख बेसिक शिक्षकों को अगले महीने से सातवें वेतनमान के अनुसार सैलरी मिलने लगेगी।
इसके लिए एनआईसी से तैयार सॉफ्टवेयर जिला वित्त एवं लेखाधिकारियों को भेज दिया गया है। साथ ही उन्हें सख्त हिदायत दी गई है की लापरवाही करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जनवरी से सातवां वेतन देने के थे आदेश

राज्य सरकार ने जनवरी से सभी शिक्षकों व कर्मचारियों को सातवां वेतन देने के आदेश दिए थे लेकिन तबतक सॉफ्टवेयर तैयार नहीं था जिसके बाद अब मई में सातवें वेतन के अनुसार सैलरी दी जाएगी। इस पर शिक्षक संगठन ने काफी नाराजगी जताई थी। इसके बाद परिषद ने राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र सॉफ्टवेयर तैयार करने की जिम्मेदारी दी।

परिषद के वित्त नियंत्रक मणिशंकर पांडेय ने सभी वित्त एवं लेखाधिकारियां को भेजे निर्देश में कहा की वे डीआईओएस को मदद से सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर लें। इसके बाद सेवंथ पे पैकेज के आधार पर वेतन बिल तैयार करें। अगर सॉफ्टवेर में कोई दिक्कत आती है तो एनआईसी के वरिष्ठ तकनिकी निदेशक एचआर खान से संपर्क करें। मई में अगर शिक्षकों के सातवें वेतन के आधार पर सैलरी नहीं मिलती है तो इसके जिम्मेदार सम्बंधित वित्त एवं लेखाधिकारी होंगे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments :

Big Breaking

Breaking News This week