Breaking Posts

Top Post Ad

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती: बढ़ सकती है आवेदन की तारीख, जानें कब होगी परीक्षा

राजकीय स्कूलों में एलटी ग्रेड शिक्षकों के दस हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए 6 मई को प्रस्तावित परीक्षा नहीं होगी। बृहस्पतिवार को आयोग पहुंचे अभ्यर्थियों के समक्ष वहां के अफसरों ने स्थिति स्पष्ट कर दी। हालांकि यह नहीं बताया गया कि परीक्षा की नई तिथि कब जारी की जाएगी।
माना जा रहा है कि परीक्षा अब तीन-चार माह बाद होगी। 
हाईकोर्ट के आदेश पर एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के तहत हिंदी शिक्षक, कंप्यूटर शिक्षक के अभ्यर्थियों और ओवरएज अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए अतिरिक्त समय दिया जाना है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने आवेदन की तिथि अभी तय नहीं की है।

परीक्षा छह मई को होगी या नहीं, इस पर भी असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। शुक्रवार को कई प्रतियोगी आयोग पहुंचे और अनुसचिव एवं मीडिया प्रभारी सुरेंद्र उपाध्याय को ज्ञापन सौंपकर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की। अनुसचिव ने प्रतियोगियों को बताया कि छह मई को परीक्षा नहीं हो सकेगी। जल्द ही लिखित आदेश जारी किया जाएगा। यह भी स्पष्ट किया कि विशेष मामलों में आवेदन के लिए अतिरिक्त समय दिया जाएगा और जल्द ही इसकी तिथि घोषित की जाएगी।

उन्होंने कहा कि परीक्षा अब तीन-चार माह बाद ही आयोजित कराई जा सकेगी। उधर, आयोग के सचिव जगदीश का कहना है कि विश्ेष मामलों में अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए अतिरिक्त समय दिया जाना है, इसलिए परीक्षा प्रस्तावित तिथि छह मई को नहीं कराई जा सकेगी। हाईकोर्ट के आदेश का परीक्षण चल रहा है। जल्द ही आवेदन की तिथि घोषित की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Facebook