पीसीएस, एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती पर स्थिति स्पष्ट करे आयोग

इलाहाबाद। पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा-2017 का परिणाम संशोधित किए जाने, मुख्य परीक्षा के आयोजन और एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती की परीक्षा को लेकर प्रतियोगियों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है।
इस मसले पर स्थिति स्पष्ट करने के लिए प्रतियोगी छात्रों ने भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष के कौशल सिंह के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के सचिव और परीक्षा नियंत्रक को पत्र लिखकर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है।
आयोग ने पीसीएस मुख्य परीक्षा की तिथि 17 मई निर्धारित कर रखी है लेकिन यह परीक्षा समय पर होगी या नहीं, इस पर असमंजस बना हुआ है। दरअसल, आयोग ने अब तक यह भी स्पष्ट नहीं किया है कि पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा-2017 का परिणाम संशोधित करेगा या हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगा। हालांकि चर्चा यही है कि आयोग सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दाखिल करने की तैयारी में है। इसके अलावा एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती को लेकर भी उहापोह की स्थिति बनी हुई है। हिंदी विषय के अभ्यर्थियों और ओवरएज अभ्यर्थियों के लिए ऑफलाइन आवेदन की तिथि बढ़ाए जाने की तैयारी हो रही है। ऐसे में छह मई को प्रस्तावित के परीक्षा के आयोजन पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। प्रतियोगियों ने पत्र लिखकर इन सभी मुद्दों पर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है। प्रतियोगियों का कहना है कि तीन जून को संघ लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा प्रस्तावित है और 27 अप्रैल को बिहार पीसीएस की मुख्य परीक्षा प्रारंभिक हो रही है। असमंजस में घिरे प्रतियोगियों की अन्य परीक्षाओं की तैयारियां भी प्रभावित हो रही हैं।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week