Breaking Posts

Top Post Ad

एसीएफ प्रारंभिक परीक्षा की उत्तरकुंजी आज होगी जारी: एपीएस परीक्षा के चयनित अभ्यर्थियों की सुनवाई 25 को

इलाहाबाद : सहायक वन संरक्षक और क्षेत्रीय वनाधिकारी (सामान्य, विशेष चयन/बैकलाग) प्रारंभिक परीक्षा 2017 की उत्तर कुंजी बुधवार 18 अप्रैल से उप्र लोकसेवा आयोग की वेबसाइट ी666.4स्रस्र2ङ्घ.4स्र.ल्ल्रङ्घ.्रल्ल पर उपलब्ध हो जाएगी। अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए उत्तर कुंजी 23 अप्रैल तक उपलब्ध रहेगी।1आयोग ने यह परीक्षा 24 दिसंबर 2017 को कराई थी।
इससे संबंधित सामान्य अध्ययन प्रथम और सामान्य अध्ययन द्वितीय, दोनों प्रश्न पत्रों के चारों सीरीज की उत्तर कुंजी पर अभ्यर्थियों से आपत्तियां मांगी गई हैं। परीक्षा नियंत्रक अंजू कटियार ने कहा है कि अभ्यर्थियों को अगर उत्तर कुंजी में कोई विसंगति मिलती है तो वेबसाइट पर उपलब्ध कराए गए प्रारूप पर अपना प्रत्यावेदन बंद लिफाफे में आयोग को भेजें। इस लिफाफे पर परीक्षा नियंत्रक अति गोपन-एक, अनुभाग उप्र लोकसेवा आयोग इलाहाबाद लिखा हो। अभ्यर्थी यह प्रत्यावेदन डाक के जरिए या स्वयं आयोग के काउंटर पर 19 से 24 अप्रैल को शाम छह बजे तक उपलब्ध करा सकते हैं।

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : उप्र लोकसेवा आयोग ने एपीएस यानी अपर निजी सचिव (उप्र सचिवालय) परीक्षा 2010 के उन चयनित अभ्यर्थियों को सुनवाई के लिए 25 अप्रैल को बुलाया है जिनकी याचिकाओं पर हाईकोर्ट से आदेश पारित हुए हैं। आयोग ने उन्हें सुबह 10:30 बजे परीक्षा-पांच अनुभाग में उपस्थित होने के लिए कहा है जिससे कि उनके कंप्यूटर अर्हता पर विचार के बाद उचित निर्णय लिया जा सके। आयोग की ओर से 25 दिसंबर 2010 में विज्ञापित अपर निजी सचिव परीक्षा में अंतिम रूप से चयनित कुछ अभ्यर्थियों की याचिका इलाहाबाद हाईकोर्ट में लंबित थी जिस पर कोर्ट ने 11 जनवरी 2018 को आदेश पारित करते हुए उन्हें सुनवाई का अवसर दिए जाने का निर्देश दिया। इन अभ्यर्थियों के मामले में विज्ञापित परीक्षा में अनिवार्य कंप्यूटर अर्हता डीओईएसीसी की ओर से कराए जाने वाले ‘टिपल सी’ पाठ्यक्रम, या माध्यमिक शिक्षा परिषद उप्र की ओर से संचालित पाठ्यक्रम या सरकार की ओर से उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त प्रमाणपत्र जो संस्था के सक्षम अधिकारी से निर्गत हो, इसके संबंध में सुनवाई होनी है।

No comments:

Post a Comment

Facebook