Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक बनने का सपना होगा साकार

मैनपुरी। उन अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है, जो एक साल से परिषदीय स्कूलों में शिक्षक बनने के सपने संजोए थे। हाईकोर्ट के निर्देश के बाद शासन ने भर्ती प्रक्रिया पर लगाई रोक हटा दी है।
अब इन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे। पूर्व की अखिलेश सरकार ने प्रदेश में शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए 15 दिसंबर 2016 को शासनादेश जारी कर प्रदेश में 12460 शिक्षकों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे थे।
ऑनलाइन आवेदन के बाद 18 मार्च 2017 से 20 मार्च 2017 तक भर्ती प्रक्रिया की शासनादेश के तहत विभागीय अधिकारियों ने प्रथम काउंसिलिंग कराई थी। इसी बीच सत्ता में आई भाजपा सरकार ने भर्ती प्रक्रिया के नियुक्तिपत्र वितरण पर रोक लगा थी। नियुक्ति प्रक्रिया में शामिल अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र जारी कराने के लिए हाईकोर्ट की शरण ली थी। हाईकोर्ट ने भरती प्रक्रिया को सही बताते हुए नियुक्ति जारी करने निर्देश दिए।

शासन ने बेसिक शिक्षाधिकारी को पत्र भेजकर नियुक्ति प्रक्रिया को पूर्ण कराने के निर्देश दिए। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय से भेजे गए पत्र में कहा गया है कि हर हाल में एक मई तक चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएं। बीएसए विजय प्रताप सिंह ने नियुक्ति पत्र जारी करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। रोक हटने से चयनित अभ्यर्थियों ने भी खुशी जाहिर की है।

No comments:

Post a Comment

Facebook