Breaking Posts

Top Post Ad

LIC JOB: एलआइसी एजेंट के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

इलाहाबाद : भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआइसी) के एजेंट बनने का इंतजार कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के एजेंट की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। अभ्यर्थी 26 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। 28 अप्रैल को परीक्षा आयोजित होगी।
मंगलवार को सिविल लाइंस स्थित मंडलीय कार्यालय में प्रेसवार्ता में वरिष्ठ मंडल प्रबंधक विवेक शर्मा ने बताया कि आइआरडीए की परीक्षा उत्तीर्ण करके एलआइसी एजेंट बन सकते हैं। सीसीए को छह हजार रुपये प्रति माह एक वर्ष तक और आरसीए को पांच हजार रुपये प्रथम वर्ग में एवं द्वितीय वर्ष में प्रतिमाह चार हजार रुपये भत्ता मिलेगा। कहा कि नव व्यवसाय करने पर कमीशन और बोनस भी मिलेगा। सीसीए और आरसीए बनने के लिए 10वीं पास होना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि इसके लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। 5000 से कम आबादी वाले क्षेत्र में आरसीए तथा अन्य क्षेत्रों में सीसीए की भर्ती होगी। इसके लिए मुख्य जीवन बीमा सलाहकार विकास अधिकारी या एलआइसी की निकटतम शाखा से संपर्क किया जा सकता है।
विपणन प्रबंधक महेंद्र शर्मा ने बताया कि एलआइसी की सीमित अवधि एकल प्रीमियम योजना ‘जीवन उत्कर्ष’ अब दो जून तक उपलब्ध है। इसमें प्रीमियम का दस गुना जोखिम और दुर्घटना हित लाभ मिलेगा। साथ ही आयकर की धारा 80सी एवं 10 (10डी) के अंतर्गत छूट भी मिलेगी। 12 वर्ष की पॉलिसी अवधि के पश्चात पूर्ण अवधि लाभ मूल बीमाधन लायल्टी बोनस के साथ मिलेगा। छह वर्ष से 47 वर्ष के लोग इसका लाभ ले सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Facebook