Breaking Posts

Top Post Ad

बीएड, बीटीसी डिग्रीधारकों ने निकाली वाहन रैली : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

कानपुर। नई दिल्ली के जंतर मंतर पर दो से चार अक्तूबर को प्रस्तावित धरना-प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए शहर के बीएड, बीटीसी डिग्रीधारकों ने रविवार को वाहन रैली निकाली। दो सौ मोटर साइकिलों से शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में गए।
पहले अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद देवेंद्र सिंह भोले, फिर एमएलसी अरुण पाठक को ज्ञापन देकर समस्या के समाधान की मांग की। सबने कहा कि सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट के आदेश को मानते ही शिक्षामित्रों को शिक्षक बनाने की कवायद बंद करनी चाहिए। ऐसा नहीं हुआ तो डिग्रीधारक सड़क पर उतरेंगे। इसका खामियाजा राजनीतिक पार्टियों को भुगतना होगा।

इलाहाबाद हाईकोर्ट से समायोजन रद होने के बाद शिक्षामित्रों ने जो आंदोलन किया था, अब उसका जवाब बीएड, बीटीसी और शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) पास करने वाले अभ्यर्थी देंगे। इसी वजह से अभ्यर्थियोें ने नई दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन की अनुमति ली है। इसी सिलसिले में रविवार को साकेत नगर स्थित साकेत पार्क में मीटिंग की और फिर वाहनों पर दिल्ली चलो का पोस्टर लगाकर रैली निकाली। उत्तर प्रदेश टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के संजय मिश्रा, विवेक गुप्ता, उमेश सचान, निखिल तिवारी, विपिन सिंह, कौशल कुशवाहा, सुरेश शर्मा और राम वाजपेयी ने बताया कि यूपी में सहायक अध्यापकों के 3.30 लाख पद खाली हैं। इसे भरने का आदेश सुप्रीम कोर्ट से हो चुका है, फिर भी राज्य सरकार मनमानी कर रही है। बीएड, बीटीसी और टीईटी कर चुके साढ़े चार लाख बेरोजगारों को नियुक्ति देने से कतरा रही है। जंतर मंतर पर ऐतिहासिक प्रदर्शन होगा। इसमें यूपी से एक लाख युवा हिस्सा लेंगे। कानपुर नगर के एक हजार से ज्यादा युवा दिल्ली जाने को तैयार हैं।

सांसद, एमएलसी को ज्ञापन देकर की समस्या के समाधान की मांग

2 से 4 अक्तूबर तक नई दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook