Breaking Posts

Top Post Ad

वेतन और एरियर न मिला तो चुनाव ड्यूटी का बहिष्कार : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

फीरोजाबाद : शिक्षा मित्र संयुक्त संघर्ष मोर्चा के तहत शिक्षामित्र आंदोलन कर रहे हैं। शिक्षामित्रों का कहना है कि उन्हें वेतन नहीं दिया जा रहा है। मई 2015 में समायोजित बैच के शिक्षामित्रों को भी अभी तक वेतन नहीं मिला है, जबकि तीनों सत्यापन होकर आ गए हैं।

शिक्षामित्रों का कहना है 12 सितंबर को न्यायालय ने समायोजन रद्द कर दिया है। उत्तर प्रदेश में कई शिक्षामित्रों का निधन हो गया है। शिक्षामित्रों को हार्ट अटैक पड़ रहा है। अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं। मुख्यमंत्री शिक्षामित्रों को वेतन एवं सुविधाएं देने का आश्वासन दे रहे हैं, ताकि शिक्षामित्र आत्महत्या का प्रयास न करें, लेकिन शिक्षाधिकारियों का इस तरफ ध्यान नहीं है। शिक्षामित्रों को वेतन नहीं दिया जा रहा है तो पहले बैच के शिक्षामित्रों को एरियर भी नहीं मिल रहा है। इस संबंध में शिक्षामित्रों का एक प्रतिनिध मंडल नागेंद्र प्रताप ¨सह एवं श्रीओम यादव के नेतृत्व में शनिवार को जिला बेसिक शिक्षाधिकारी से भी मिला।
बीएसए बालमुकुंद प्रसाद ने शिक्षामित्रों को समझाते हुए कहा शासन से कोई आदेश मिलने के बाद में ही वेतन निर्गत करना संभव होगा। इधर शिक्षकों ने चेतावनी दी है अगर उन्हें वेतन एवं एरियर नहीं मिला तो बीएलओ ड्यूटी, चुनाव ड्यूटी एवं पंचायत चुनाव ड्यूटी का बहिष्कार किया जाएगा। वहीं 28 सितंबर से शिक्षामित्रों ने बीएसए दफ्तर पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। शिक्षामित्रों में आशीष मिश्रा, सतेंद्र, अर¨वद कुमार, नीरज चौहान एवं नागेंद्र ¨सह प्रमुख रूप से शामिल थे।
आवेदकों ने उठाई नियुक्ति पत्र की मांग
गणित एवं विज्ञान शिक्षक भर्ती में नियुक्ति पत्र पाने से वंचित प्रोफेशनल कोर्स करने वाले आवेदक शनिवार को बीएसए दफ्तर में पहुंचे। इनका कहना था इन्हें भी जल्द से जल्द नियुक्ति पत्र दिए जाएं। बताते चलें, प्रोफेशनल कोर्स का मामला न्यायालय में पहुंचा है तथा न्यायालय ने इस मामले में जिला स्तर पर गठित समिति को सुनवाई करने का अधिकार दिया है। ऐसे में प्रोफेशनल कोर्सेस वाले आवेदकों को मेरिट में होने के बाद भी नियुक्ति पत्र नहीं दिए गए हैं। चयन समिति के फैसले के बाद में इन्हें नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook