Breaking Posts

Top Post Ad

मौलिक नियुक्ति 315 प्रशिक्षु शिक्षकों के अभिलेखों की जांच पूरी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

315 प्रशिक्षु शिक्षकों के अभिलेखों की जांच पूरी
जागरण संवाददाता, गोरखपुर : शासन के निर्देश पर जनपद में प्रशिक्षु शिक्षकों को मौलिक नियुक्ति देने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बुधवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 315 प्रशिक्षु शिक्षकों के अभिलेखों की जांच हुई। हालांकि, शपथ पत्र को लेकर अभ्यर्थियों को परेशान होना पड़ा। उनका कहना था कि वे अभिलेखों के साथ पहले ही घोषणा पत्र दे चुके हैं।

अंत में बीएसए के कहने पर प्रशिक्षु शिक्षकों ने सादा कागज पर ही शपथ पत्र विभाग को सौंपा। इस दौरान कुछ देर के लिए कार्यालय में अफरा-तफरी मच गई।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश यादव के अनुसार प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके 362 प्रशिक्षु शिक्षकों को अभिलेखों की जांच के लिए बुलाया गया था। उनमें 315 ही उपस्थित हुए। उनकी मौजूदगी में उनके अभिलेखों की जांच हुई। इस दौरान उनसे शपथ पत्र भी लिया गया। बुलाए गए अभ्यर्थियों में से 47 अनुपस्थित रहे। बीएसए के अनुसार काउंसिलिंग की प्रक्रिया पूरी होने के पहले विभाग से संपर्क करने पर अनुपस्थित प्रशिक्षु शिक्षकों के अभिलेखों की भी जांच के बारे में विचार किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि अब 3 नवंबर को सुबह 11 बजे से महिला और विकलांग अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी। इसी दौरान उन्हें विद्यालय भी आवंटित कर दिए जाएंगे। जिले में 490 प्रशिक्षु शिक्षकों में 362 का प्रशिक्षण पूरा हो चुका है, जबकि शेष का चल रहा है। प्रशिक्षण प्राप्त प्रशिक्षुओं ने परीक्षा भी पास कर ली है। फिलहाल, प्रशिक्षण प्राप्त प्रशिक्षुओं की ही मौलिक नियुक्ति होनी है। इसके बाद प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रशिक्षु शिक्षकों की तैनाती होगी। नवंबर के पहले सप्ताह में इन प्रशिक्षु शिक्षकों को तैनाती दे दी जाएगी। इसके साथ ही गोरखपुर जनपद को लगभग 362 नए सहायक प्राथमिक अध्यापक मिल जाएंगे।

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook