Breaking Posts

Top Post Ad

फोटो ¨खचते ही शिक्षा मित्रों ने खोला ताला

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : 16448 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में बीटीसी प्रशिक्षित शिक्षा मित्रों की काउंस¨लग कराए जाने की मांग को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर शिक्षा मित्रों ने दूसरे दिन भी धरना दिया।
आंदोलन को धार देने के लिए मंगलवार अपराह्न कार्यालय में ताला बंदी करने की घोषणा तो की गई, लेकिन ताला डालने के कुछ देर बाद ही मीडिया कर्मियों के फोटो खींचने के बाद ताला खोल दिया गया।
कार्यालय गेट पर दरी बिछाकर धरने पर बैठे शिक्षा मित्रों को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष ऋषिपाल ¨सह यादव ने कहा कि अन्य जिले की भांति फर्रुखाबाद में भी पात्र शिक्षा मित्रों की काउंस¨लग कराई जाए। उन्होंने कहा कि काउंस¨लग में शामिल न किए जाने से जिले के 27 शिक्षा मित्रों के अधिकार का हनन हो रहा है। इस बीच कुछ शिक्षा मित्रों ने कार्यालय में ताला डालने की घोषणा कर दी। ताला डालकर नारेबाजी करते हुए फोटो ¨खचाई गई। लेकिन कुछ मिनट बाद ही ताला खोल दिया गया। धरने में पुरुषोत्तम यादव, प्रदीप गौतम, रजत यादव, मनोज सक्सेना, दया तिवारी, अलका राजपूत, मृदुला भी मौजूद रहीं।
विद्यालय आवंटन स्थगित
शिक्षा मित्रों को काउंस¨लग में शामिल किए जाने के संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी संदीप चौधरी ने परिषद के सचिव संजय सिन्हा से निर्देश मांगे हैं। इसीलिए मंगलवार को होने वाले महिला व विकलांग अभ्यर्थियों को विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया स्थगित दी गई।
फर्जी प्रमाण पत्र बनाने का गिरोह
बीटीसी प्रशिक्षित अभ्यर्थियों ने जिलाधिकारी से मिलकर शिकायत की कि शिक्षकों की भर्ती में बीएलएड की फर्जी डिग्री धारक भी चयन सूची में शामिल हो गए हैं। शिप्रा यादव, उपासना व हेमंत आदि ने कहा कि झांसी की संस्था से फर्जी डिग्री बनाने का गिरोह कन्नौज से संचालित है। इनके कारण बीटीसी के योग्य अभ्यर्थी चयन से बाहर हो रहे हैं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook