Breaking Posts

Top Post Ad

TGT 2013 RESULT: टीजीटी 2013 कृषि व जीव विज्ञान रिजल्ट जारी, रोक लगने से चंद घंटे पहले ही दो विषयों का परीक्षा परिणाम किया जारी

इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने बुधवार को भर्तियों पर रोक लगने से चंद घंटे पहले ही दो विषयों का परीक्षा परिणाम जारी किया है। स्नातक शिक्षक यानी टीजीटी 2013 में 53 और जीव विज्ञान में 187 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है।
चयन बोर्ड की गतिविधि रोके जाने से अब इनके विद्यालय आवंटन को लेकर ऊहापोह बरकरार है। चयन बोर्ड में इधर तेजी से परीक्षा परिणाम जारी हुए हैं। इसके बाद भी कई विषयों का रिजल्ट रुका रहा। उसमें ऐसे विषय थे, जिसमें परीक्षार्थियों की तादाद अधिक थी। उसमें दो विषयों का बुधवार को रिजल्ट जारी हुआ है। कृषि विषय में सामान्य के 27, पिछड़ा वर्ग के 18 और अनुसूचित जाति आठ अभ्यर्थी चयनित हुए हैं। इसी तरह जीव विज्ञान बालकों में सामान्य वर्ग के 102, पिछड़ा वर्ग के 44 व अनुसूचित जाति के 32, बालिकाओं के सामान्य वर्ग में पांच, पिछड़ा व अनुसूचित जाति वर्ग में दो-दो अभ्यर्थी चुने गए हैं। चयन बोर्ड ने यह परिणाम वेबसाइट व कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दिया है। सफल अभ्यर्थियों को विद्यालय कब आवंटित होगा यह सवाल अब तक अनुत्तरित ही है। 1कला विषय के अभ्यर्थियों को विद्यालय आवंटित : चयन बोर्ड ने स्नातक शिक्षक यानी टीजीटी 2013 कला विषय के पिछड़ी जाति के अभ्यर्थियों को बुधवार को विद्यालय का आवंटन किया है। सामान्य व अनुसूचित जाति के अभ्यर्थियों को मंगलवार को ही विद्यालय आवंटित हो चुके हैं। उधर, प्रतियोगियों ने टीजीटी विज्ञान में गड़बड़ी होने की शिकायत की है। उनका कहना है कि कई विषयों के परिणाम में वाइटनर के प्रश्नों को मूल्यांकन से बाहर करके परिणाम निकाला गया लेकिन टीजीटी विज्ञान में वाइटनर लगे प्रश्नों को भी जांचा गया है। इसकी जांच कराई जाए।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook