Breaking Posts

Top Post Ad

TGT ANSWER KEY: टीजीटी लिखित परीक्षा की आंसर की तलब

इलाहाबाद: हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की लिखित परीक्षा की आंसर शीट तलब कर ली है। कोर्ट में याचिका दाखिल कर लिखित परीक्षा में पूछे गए चार प्रश्नों को चुनौती दी गयी है।
कोर्ट ने चयन बोर्ड से अपना जवाब दाखिल करने के साथ ही आंसर शीट तथा उसे जारी करने से संबंधित अन्य अभिलेख प्रस्तुत करने का आदेश दिया है। रजनीकांत राम और अन्य की याचिका पर न्यायमूर्ति मनोज कुमार गुप्ता सुनवाई कर रहे हैं।1याची के अधिवक्ता के अनुसार, प्रशिक्षित स्नातक शिक्षकों के 239 पदों के लिए लिखित आठ फरवरी, 2015 को आयोजित की गयी थी। इसका परिणाम चार जुलाई, 2017 को घोषित किया गया। 11 फरवरी, 2017 को साक्षात्कार प्रारंभ हुआ। याचीगण कुछ नंबर कम होने के कारण चयनित नहीं हो सके। याचिका दाखिल कर लिखित परीक्षा में पूछे चार प्रश्नों को चुनौती दी गयी। याचीगण का कहना था कि उन्होंने चयन बोर्ड के समक्ष आपत्ति दर्ज करायी थी। इसके बाद तीन बार आंसर शीट जारी की गयी मगर उन चार प्रश्नों को सही नहीं किया गया।
याचीगण का कहना है कि यदि प्रश्नों को सही कर दिया जाए तो उनका चयन हो सकता है। कोर्ट ने चयन बोर्ड से 10 अप्रैल, 2017 तक जवाब दाखिल करने तथा आंसर शीट और अन्य सभी अभिलेख कोर्ट में प्रस्तुत करने का आदेश दिया है। इस दौरान किए गए चयन याचिका के निर्णय पर निर्भर करेंगे। कोर्ट ने चयनित अभ्यर्थियों को भी नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook