Breaking Posts

Top Post Ad

समायोजन में चल रहा खेल, अधिकारी मौन: समायोजन को लेकर डीएम को ज्ञापन

जागरण संवाददाता, सम्भल : शिक्षकों के समायोजन में बड़ा खेल चल रहा है। इसका खुलासा असमोली विकास खंड क्षेत्र में सामने आया है। प्रधानाध्यापक ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजकर जांच कराने की मांग की है।
योगीराज में भी सभी विभागों में बड़ा खेल खेला जा रहा है। शिक्षा विभाग भी इससे अछूता नहीं है। विभाग में कार्यरत अधिकारी अपने चहेतों को अच्छे स्कूलों में तैनाती दिलाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। इसका ताजा मामला असमोली विकास खंड क्षेत्र के ऐचोड़ा कंबोह गांव के प्राथमिक विद्यालय का सामने आया है। इस विद्यालय में अप्रैल महीने में 80 छात्र छात्रएं पंजीकृत थे, लेकिन जो समायोजन सूची विभाग को दी गई है उसमें बच्चों की संख्या 114 दर्शाई गई हैं। विद्यालय के प्रधानाध्यापक वीरेंद्र सिंह ने बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. सत्यनारायण को पत्र भेजकर कहा कि बच्चों की गलत संख्या दर्शा देने से स्कूल से केवल एक शिक्षक का समायोजन किया गया है।
उन्होंने मामले की जांच कर छात्र छात्रओं की संख्या के अनुरूप समायोजन किए जाने की मांग की है। वहीं बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. सत्यनारायण का कहना है कि जो सूची खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा भेजी गई थी। वही शासन को भेज दी गई है। अगर ऐसा हुआ है तो मामला गंभीर है जांच कराने के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
समायोजन को लेकर डीएम को ज्ञापन
चन्दौसी : बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों का गलत तरीके से समायोजन किए जाने का आरोप लगाते हुए उत्तर प्रदेशीय पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के सदस्यों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा तथा मामले की जांच कर नियमानुसार समायोजन करवाए जाने की मांग की। जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह को दिए गए ज्ञापन में शिक्षकों ने कहा है कि बेसिक शिक्षाधिकारी द्वारा शिक्षकों के जो समायोजन किए गए हैं उनमें अनियमितता बरती गई है। न्याय पंचायत रायपुर कलां के पूर्व माध्यमिक विद्यालय बहांपुर पट्टी असालत में 179 छात्र संख्या है, जबकि समायोजन की सूची में छात्र संख्या 88 दर्शायी गई है। बीएसए ने बिना जांच किए ही उसी छात्र संख्या के आधार पर शिक्षकों का समायोजन कर दिया। शिक्षकों ने मामले की जांच कर नियमानुसार समायोजन करवाए जाने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में संगठन के जिलाध्यक्ष भुवनेश कुमार, महामंत्री सेवाराम दिवाकर आदि मुख्य रहे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook