Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों के उत्पीड़न पर प्राथमिक शिक्षामित्र संघ में रोष

शिक्षकों के उत्पीड़न पर प्राथमिक शिक्षामित्र संघ में नाराज

कन्नौज। प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की ब्लाक संसाधन केंद्र में बैठक हुई। इस दौरान शिक्षकों के उत्पीड़न पर रोष जताया गया। संघ के जिलाध्यक्ष सौरभ यादव ने कहा कि शिक्षकों पर हो रहे अत्याचार को प्रशासन गंभीरता से नहीं ले रहा है। पुलिस की निष्क्रियता से अराजकतत्वों के हौसले बुलंद हैं।
उन्होंने कहा कि विकास खंड हसेरन के प्रधानाध्यापक के साथ मारपीट व समायोजित शिक्षक प्रमोद कुमार पर एफआईआर दर्ज करा दी गई। यह मुकदमा फर्जी तरीके से दर्ज कराया गया। शिक्षक मेडिकल स्वीकृत कराने के लिए ब्लाक संसाधन केंद्र गए थे। लौटते समय कृषि रक्षा इकाई पर उर्वरक की खरीदारी करने के लिए गए तो देखा कुछ लोग आपस में झगड़ रहे है।

वाद-विवाद सुनकर उक्त शिक्षक वहां रुककर देखने लगे तभी विवाद के बीच पहुंची पुलिस शिक्षक को जबरन थाने ले आई। तीन दिन से पुलिस थाने में बैठाए है। तालग्राम विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय महानगर में सहायक अध्यापक राजीव कुमार के साथ दबंगों ने कक्षा में घुसकर मारपीट की। दोषियों को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी। पुलिस उल्टा शिक्षक को ही दोषी ठहरा रही है। संगठन ने निर्णय लिया कि इन मामलों में शिक्षकों के पक्ष में निर्णय न लिया गया तो जिले के समस्त शिक्षक विद्यालय बंद कर आंदोलन करने को बाध्य होगे।

जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। जिला संरक्षक सुरेश चंद्र शास्त्री ने कहा कि जिले में शिक्षकों के साथ हो रहे उत्पीड़न को किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मौके पर अनूप कटियार, महेंद्र यादव, मुकेश राजपूत, रजनी सिंह, कमलेश दुबे, संजीव कुमार, रोहित श्रीवास्तव, रिजवान काजी, सुशील दुबे, सुधीर दुबे आदि मौजूद रहे।

- पुलिस ने शिक्षक को तीन दिन से थाने में बैठाकर रखा
- शिक्षकों का उत्पीड़न न रुका तो होगा आंदोलन
अमर उजाला ब्यूरो
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook