Breaking Posts

Top Post Ad

उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी के आश्वासन के बाद शिक्षामित्रों ने स्थगित किया आंदोलन

लखनऊ: लखनऊ के लक्ष्मण मेला मैदान में चल रहा शिक्षामित्रों का अनिश्चितकालीन आंदोलन फिलहाल स्थगित हो गया है. आंदोलनकारियों ने यह फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले जल्द समाधान के आश्वासन के बाद लिया गया.
मुख्यमंत्री ने शिक्षा मित्रों को तीन दिन का समय देते हुए एक तीन सदस्यीय समिति गठित कर मामले का हल निकालने का आश्वासन दिया है. इससे पहले शिक्षा मित्रों ने लखनऊ में अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया था. मुख्यमंत्री के साथ लगभग डेढ़ घंटे चली बातचीत के बाद हालांकि इस मामले को लेकर कोई ठोस नतीजा नहीं निकल पाया. बैठक के बाद बाहर निकले शिक्षा मित्र एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष इमाम गजाला लारी ने यह जानकारी दी.
गजाला लारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ बातचीत के दौरान 'समान काम, समान वेतन' की अपनी मांग से संबंधित एक प्रत्यावेदन दिया गया. इसमें शिक्षामित्रों की मांगों का जिक्र किया है. मुख्यमंत्री ने भी आश्वासन दिया है कि तीन के भीतर प्रत्यावेदन पर विचार कर इस मुद्दे का समुचित हल निकाला जाएगा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के आश्वासन के बार फिलहाल आंदोलन स्थगित किया जा रहा है. लेकिन मांगें नहीं माने जाने पर आंदोलन का विकल्प फिर खुला हुआ है.
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook