Breaking Posts

Top Post Ad

Shikshak : समस्याओं के निदान को गरजे शिक्षक, मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर को सौंपा

बहजोई: विभिन्न मांगों व समस्याओं के निस्तारण की मांग को लेकर शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय पर दो दिवसीय धरना प्रदर्शन के तहत दूसरे दिन कलेक्ट्रेट पहुंचकर जमकर नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर को सौंपा।

बुधवार को बीएसए कार्यालय पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के तत्वावधान में प्रांतीय अध्यक्ष दिनेश चंद्र शर्मा के नेतृत्व में शिक्षक एकत्रित हुए। प्रांतीय अध्यक्ष ने कहा कि दूरस्थ जनपदों में कार्यरत शिक्षकों को उनके गृह जनपद में अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण हेतु निर्धारित अवधि पांच वर्ष से घटाकर एक वर्ष की जाए तथा प्रत्येक विद्यालय में सुरक्षा हेतु एक चौकीदार व चपरासी की भर्ती की जाए। नगर क्षेत्र में अध्यापकों की भारी संख्या में कमी है, अत: शिक्षकों की भर्ती भी की जाए। राज्य कर्मचारियों की भांति शिक्षकों को भी निश्शुल्क कैशलेस चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायी जाए। जिलाध्यक्ष मंगल सिंह एवं संयुक्त मंत्री मुकेश गोयल ने कहा कि
विद्यालयों में सहायक अध्यापकों के हजारों पद रिक्त हैं, जोकि पदोन्नति के माध्यम से भरे जाने हैं। अत: रिक्त पदों पर पदोन्नति शीघ्र की जाए तथा प्रधानाध्यापक को स्थानान्तरण वेतन दिया जाए। इसके बाद सभी शिक्षक कलेक्ट्रेट पहुंचे तथा प्रदर्शन कर नारेबाजी की। शिक्षकों ने मुख्यमंत्री के नाम सोलह सूत्रीय मांगों वाला ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर ओमवीर सिंह को सौंपा। इस अवसर पर लायक सिंह, अंजीव श्रोत्रिय, मुकेश गोयल, अनिल शर्मा, दिवाकर गुप्ता, अजीत, पंकज शर्मा, अर¨वद, देवेश प्रताप, सुभाष यादव, मौ. जुबैर, र¨वद्र अरोरा, प्रतिभा गोस्वामी, मलिका, तबस्सुम, संगीता, खुशबू आदि उपस्थित थे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook