Breaking Posts

Top Post Ad

खुशखबरी! यूपी के राजकीय इंटर कॉलेजों में आई बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

राजकीय इंटर कॉलेजों में होने वाली 9,437 एलटी ग्रेड और 2600 प्रवक्ता पदों पर होने वाली भर्ती प्राइमरी स्कूलों के शिक्षकों से प्रतिनियुक्ति के आधार पर करने का रास्ता साफ हो गया है.
यदि रिक्त पद इन शिक्षकों से नहीं भरते तो ही रिटायर शिक्षकों को मौका दिया जाएगा. इस संबंध में
शासनादेश जारी कर दिया गया है.

31 मार्च तक होगी नियुक्ति 

ये प्रतिनियुक्ति 31 मार्च 2019 या रिक्त पदों के सापेक्ष नियुक्ति होने तक होगी. वहीं रिटायर शिक्षक 31 मार्च, 2018 या रिक्त पदों के सापेक्ष नियुक्ति होने तक होगी और इनके लिए अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष होगी. प्रतिनियुक्ति पर आए अध्यापकों को कोई भत्ता देय नहीं होगा और वे भविष्य में माध्यमिक शिक्षा में संविलियन (मर्जर) की मांग नहीं करेंगे.

राजकीय इंटर कॉलेजों में लम्बे समय से शिक्षकों के काफी पद रिक्त चल रहे हैं. राज्य सरकार ने एलटी ग्रेड भर्ती लिखित परीक्षा के माध्यम से लोक सेवा आयोग द्वारा करवाने का निर्णय लिया है. इसमें समय लगना है लिहाजा फिलहाल इन्हें प्रतिनियुक्ति से भरा जाएगा.

पहले चरण में प्रतिनियुक्ति के लिए सरकारी प्राइमरी स्कूलों के वे शिक्षक आवेदन कर सकेंगे जो विशिष्ट बीटीसी के तहत भर्ती हुए हैं और जीआईसी में पढ़ाने की योग्यता रखते हैं. सरप्लस शिक्षकों की सूची बेसिक शिक्षा विभाग माध्यमिक शिक्षा विभाग को जिलावार उपलब्ध कराएगा.
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook