Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों ने फिर फूंका आंदोलन का बिगुल

बलिया । समायोजन निरस्त होने के बाद अपनी रोजी-रोटी की लड़ाई के लिए जनपद के शिक्षामित्रों ने एक बार फिर आंदोलन के लिए बिगुल फूंक दिया है ।
प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर बलिया जनपद के शिक्षा मित्रों ने सोमवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय स्थित प्रांगण में बैठक कर 17 अगस्त से लेकर 19 अगस्त तक जनपद में चलने वाली सत्याग्रह आंदोलन की रुपरेखा तैयार की ।

इस दौरान जनपद के कोने-कोने से उपस्थित सैकड़ों शिक्षामित्रों ने आंदोलन की सफलता के लिए रणनीति तैयार करते हुए कहा कि जनपद के सभी शिक्षामित्र बीएसए कार्यालय पर 17 अगस्त से 19 अगस्त तक उपस्थित होकर गांधीवादी तरीके से अपने रोजी-रोटी की बहाली की मांग को लेकर सत्याग्रह आंदोलन का शंखनाद करेंगे । शिक्षामित्रों ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने 15 दिन का समय लिया था कि शिक्षामित्रों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा लेकिन सरकार द्वारा अभी तक शिक्षामित्रों के हित में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है । इससे भी जनपद के शिक्षामित्र आक्त्रसेशित हैं । शिक्षामित्रों के सभी संगठनों की एक मंच पर आकर लड़ाई लड़ने से जहां जिला प्रशासन हकलान है वहीं जनपद के शिक्षामित्रों में पुन: वापस आने की आस भी जगी है। शिक्षामित्रों की बैठक को संबोधित करते हुए प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश साहनी ने कहा कि शिक्षामित्र अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं । वह अपने जिंदगी के कीमती 17 वर्ष बेसिक शिक्षा विभाग के सजाने और संवारने में लगा दिया लेकिन अब वह कहंा जाएं। कहा कि सरकार हमारी मांगों को गंभीरता से विचार करे। बैठक में मुख्य रुप से काशी नाथ यादव, जितेंद्र राय, सरल यादव, सुनील मिश्रा, चन्द्रशेखर सिंह, अखिलेश सिंह प्रवक्ता, आनन्द सिंह, अजय पान्डेय, भरत यादव, अजय शक्ति, अरविन्द यादव, प्रमोद सिंह आदि रहे। अध्यक्षता स्वामी नाथ तिवारी व संचालन पंकज सिंह ने किया।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook