Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों ने फिर फूंका आंदोलन का बिगुल, अब करेंगे सत्याग्रह

ब्यूरो, अमर उजाला, बलिया सुप्रीम कोर्ट के द्वारा समायोजन निरस्त होने के बाद अपनी रोजी रोटी की लड़ाई के लिए शिक्षामित्रों ने एक बार फिर आंदोलन के लिए बिगुल फूंक दिया है।
प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर बलिया जनपद के शिक्षामित्रों ने सोमवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय स्थित प्रांगण में बैठक कर 17 अगस्त से लेकर 19 अगस्त तक जनपद में चलने वाले सत्याग्रह आंदोलन की रुपरेखा तैयार की।

इस बैठक में जनपद के कोने-कोने से आए सैकड़ों शिक्षामित्रों ने हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि जनपद के सभी शिक्षामित्र बीएसए कार्यालय पर 17 अगस्त से 19 अगस्त तक उपस्थित होकर गांधीवादी तरीके से अपने रोजी-रोटी की बहाली को लेकर सत्याग्रह करेंगे ।

उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने शिक्षामित्रों की समस्याओं के समाधान के लिए 15 दिन का समय लिया था लेकिन सरकार द्वारा अभी तक शिक्षामित्रों के हित में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। इससे भी शिक्षामित्र आक्रोशित हैं।

शिक्षामित्रों के सभी संगठनों की एक मंच पर आकर लड़ाई लड़ने से जहां जिला प्रशासन हलाकान है वही जनपद के शिक्षामित्रों में पुन: वापस आने की आस भी जगी है।

शिक्षामित्रों की बैठक को संबोधित करते हुए प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश साहनी ने कहा कि शिक्षामित्र अपने हक की लड़ाई लड़ रहे है । वह अपने जिंदगी के कीमती 17 वर्ष बेसिक शिक्षा विभाग के सजाने और सवारने में लगा दिया अब वह कहा जाय। कहा कि सरकार हमारी मांगों को गंभीरता से विचार करें।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook