Breaking Posts

Top Post Ad

यूपी में जिन्दगी की लड़ाई एक-एक करके हारते जा रहे शिक्षामित्र

लखनऊ। संघर्ष के रास्ते पर निकले शिक्षामित्र हर रोज जिन्दगी की लड़ाई हार रहे है। सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद से शुरू हुआ शिक्षा मित्रों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा।

झांसी जनपद से मिली सूचना के मुताबिक शिक्षा क्षेत्र सकलडीहा के प्रावि खोर पर तैनात समायोजित शिक्षक चन्द्रजीत यादव की मौत सोमवार को हो गयी। वे 27 अगस्त को सड़क हादसे में घायल हो गये थे। बता दें कि अभी 24 अगस्त को ही सोनभद्र जनपद में
समायोजित शिक्षक अनिल कुमार की मौत हो गयी थी। उसी दिन बाराबंकी जनपद के सराय नेतामऊ निवासी हरीराम की मौत हो गयी थी। लखनऊ में धरना स्थल पर तबियत खराब होने पर उनको लोहिया हॉस्पिटल में भर्ती कराया था, जहां उनकी मृत्यु हो गयी थी। इस बीच, बलरामपुर में शिक्षामित्र ने खुद को आग के हवाले कर जीवन लीला समाप्त कर ली थी। पति को बचाने आई पत्नी भी आग की चपेट में आने से जलकर मौत हो गई थी। बलरामपुर के थाना सादुल्लाह नगर के गांव नवादा निवासी शिक्षामित्र अब्दुल वहीद न्यायालय के फैसले के बाद से काफी परेशान था और 25 अगस्त की रात उसने अपने कमरे में खुद को आग के हवाले कर दिया था। पति को जलते देख उसकी पत्नी अजबुल निशा बचाने को दौड़ी, लेकिन आग की लपटें उसे भी अपने आगोश में समेट ली थी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook