Breaking Posts

Top Post Ad

अब बेसिक शिक्षकों के ट्रान्सफर की तारीख नहीं बढ़ेगी, देखें ट्रांसफर से जुड़ी ये अहम खबर

बेसिक शिक्षा विभाग में जिले के अंदर तबादला आवेदन की अंतिम तिथि सोमवार को है। सभी जिलों में बड़ी संख्या में शिक्षकों ने एक से दूसरे ब्लॉक में तबादले का आवेदन किया है।

समायोजन पर उच्च न्यायालय की रोक के बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने अब स्थानांतरण की प्रक्रिया को शुरू की है। इसमें शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों में रिक्त पदों पर स्थानांतरण किए जाएंगे। रिक्त पदों पर तबादले के लिए 19 से 28 अगस्त तक आवेदन मांगे गए हैं।
सितंबर में स्थानांतरण किए जाएंगे। बाढ़ प्रभावित गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, बस्ती, सिद्धार्थनगर तथा संतकबीर नगर जिलों में शिक्षक तबादले के लिए आवेदन नहीं कर सके हैं। इस पर शिक्षकों ने बाढ़ प्रभावित जिलों में आवेदन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ाने की मांग की गई है। उधर, निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि आवेदन की अंतिम तिथि नहीं बढ़ाई जाएगी। अब तबादले की कार्यवाही शुरू की जाएगी।

माध्यमिक शिक्षा विभाग ने भी हाई स्कूल और इंटर कॉलेजों में  रिक्त पदों पर बेसिक शिक्षा विभाग के सहायक अध्यापकों से प्रतिनियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं। वहीं, विभागीय अधिकारियों का कहना है कि 15 सितंबर को माध्यमिक शिक्षा विभाग में प्रतिनियुक्ति आदेश जारी होने के बाद रिक्त पदों की संख्या बढ़ जाएगी। इसलिए बेसिक शिक्षा विभाग में उसके बाद ही स्थानांतरण किए जाएंगे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook