Breaking Posts

Top Post Ad

आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन की कलम से कल शाम का घटना क्रम

मित्रों जैसा कि आप जानते हैं कि आज शाम को शासन स्तर पर संगठनों के साथ मीटिंग होना थी। और कोई अंतिम निर्णय निकाला जाना था। पर विभागीय अधिकारियों की व्यस्तता के कारण मीटिंग न हो सकी। जिसकी अब कल होने की संभावना है।

इस बीच आपको बता दें कि विगत 23 अगस्त 2017 को मान्नीय मुख्यमंत्री जी से वार्ता में मान्नीय मुख्यमंत्री जी ने स्पष्ट कहा था कि 3 सदस्यीय कमेटी बनाकर समस्याओं का शीघ्र निस्तारण किया जाए। जिस पर अपर सचिव बेसिक शिक्षा ने सहमति दी थी। पर आप लोगों ने देखा होगा कि बाहर आकर देर रात को अपर सचिव ने कमेटी बनाने से इनकार कर दिया था। जिसकी सूचना सोशल मीडिया, और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर प्रसारित भी हुई थी। क्योंकि आप अच्छी तरह से जानते हैं कि कहीं न कहीं अपर सचिव की सोच में और मन में खोट है। और उन्होंने अपनी ओर से क्या प्रस्ताव बनाए होंगे, यह तो हम नहीं जानते, लेकिन आज उन्होंने कुछ कार्यवाही उच्चाधिकारियों के पास रखी थी। लेकिन शुभ संकेत इस बात से मिलता है कि आज मुख्य सचिव महोदय ने मान्नीय मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर शिक्षामित्रों के मैटर को संज्ञान में लिया, *और अपर सचिव बेसिक शिक्षा को कड़े निर्देश देते हुए तत्काल पांच सदस्यीय एक कमेटी गठित करने के लिए पत्र लिखा की है।*
*जिसके बाद अपर सचिव बेसिक शिक्षा की अध्यक्षता में कमेटी का गठन हुआ। जिसमें तीन सदस्य क्रमशः प्रमुख सचिव न्याय विभाग, प्रमुख सचिव समाज कल्याण विभाग, प्रमुख सचिव सूचना विभाग, तथा निदेशक, बेसिक शिक्षा, उत्तर प्रदेश को सदस्य सचिव नामित किया गया है।*  तथा अब यही कमेटी शिक्षामित्र मैटर को सुलझाएगी। क्योंकि इस मैटर पर निर्णय लेना किसी एक अधिकारी के बस की बात नहीं था। इसलिए निर्णय लेने में देर भी हो रही है।
हमें पूरी उम्मीद है कि कमेटी बनने से अपर सचिव की मनमानी पर रोक लगेगी। और कोई अच्छा निर्णय हम सब के बारे में नवगठित कमेटी द्वारा लिया जा सकेगा।
बाकी जो भी स्थिति कल मीटिंग के बाद होगी, वह आपको बता दी जाएगी। तब तक के लिए आप लोग संयम से काम लें, और धैर्य बनाए रखें। किसी के भी बहकावे में न आएं, क्योंकि हमारे ही बीच के बहुत सारे लोग अफवाहों का बाजार गर्म कर रहे हैं, और बहकाने से पीछे नहीं हट रहे हैं।

इसी के साथ......

जय शिक्षक.....
जय शिक्षा मित्र.....

आपका,
जितेंद्र शाही,
विश्वनाथ सिंह कुशवाहा,
एवं समस्त सहयोगी संगठन।

लेखक,
सय्यद जावेद मियाँ,
आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन, उत्तर प्रदेश।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook