Breaking Posts

Top Post Ad

सीएम योगी की कैबिनेट बैठक: शिक्षा मित्रों को राहत, वेटेज अंक देने का फैसला

लखनऊ, हिन्दुस्तान टीम सीएम आदित्य नाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में* शिक्षा मित्रों को राहत देने के लिए वेटेज अंक देने का फैसला किया गया है। वहीं उत्तर प्रदेश में अब से प्राइमरी स्कूलों में लिखित परीक्षा से शिक्षकों की भर्ती होगी। सरकार प्राइवेट स्कूलों पर शिकंजा कसने की तैयारी में है।

आपको बता दें कि शिक्षामित्रों के उत्तर प्रदेश के शिक्षा विभाग ने 15 अक्टूबर को अध्यापक पात्रता परीक्षा (टीईटी) करवाने के आदेश भी जारी कर दिए थे। इसके साथ ही दिसम्बर में शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया भी शुरू कर दी की जाएगी।

विभागीय अपर मुख्य सचिव राज प्रताप सिंह ने आदेश जारी कर कहा है कि शिक्षामित्रों को शिक्षक बनने का मौका दिया जाएगा और प्रतिवर्ष सेवा के लिए 2.5 अंक का भारांक दिया जाएगा।  वहीं अक्टूबर में टीईटी करवाई जा रही है ताकि शिक्षामित्र शिक्षक बनने के लिए लिए आवश्यक आर्हता हासिल कर सकें। दिसम्बर में हम भर्ती का आयोजन करेंगे जिसमें शिक्षामित्र शामिल हो सकेंगे।

बेसिक शिक्षा के अपर मुख्य सचिव राज प्रताप सिंह का कहना है कि हम शिक्षामित्रों को भर्ती में मौका देने के लिए कार्रवाई शुरू कर चुके हैं। 15 अक्टूबर को टीईटी करवा रहे हैं और नियमावली में भी संशोधन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। वहीं दिसम्बर में शिक्षक भर्ती करवाई जाएगी।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook