Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों के लिए खुशखबरी, UP कैबिनेट बैठक में 25 अंक का वेटेज के प्रस्ताव पर मुहर

लखनऊ : सुप्रीम कोर्ट के द्वारा समोयजन रद्द करने से निराश यूपी के 1.72 लाख शिक्षामित्रों को यूपी की योगी सरकार ने बड़ी खुशखबरी दी है. शिक्षामित्रों की उनके अनुभव के आधार पर वेटेज देने की मांग पर यूपी कैबिनेट ने मुहर लगा दी है.
योगी सरकार ने शिक्षामित्रों को उनके अनुभव के आधार अधिकतम 25 अंक का वेटेज देने पर आज मुहर लगा दी है. यूपी सरकार के इस कदम को शिक्षामित्रों के लिए एक बड़ी राहत के तौर पर देखा जा रहा है.
यूपी बेसिक शिक्षा विभाग ने शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापकों की नियुक्तियों में वेटेज देने का प्रस्ताव रखा था. जिस पर आज कैबिनेट की बैठक में मुहर लगा दी गई. कैबिनेट की मुहर लगने के बाद ‌शिक्षामित्रों को आने वाली नियुक्तियों में 25 अंक का वेटेज मिलेगा. हालांकि शिक्षामित्रों को टीईटी से छूट प्रदान नहीं की गई है.  
इसके अलावा खादी ग्रामोद्योग के प्रस्ताव पर कैबिनेट ने मुहर लगाई है. 19 सितंबर को छह महीना पूरा होने पर पिछली कैबिनेट बैठक में राज्य के 12 लाख कर्मचारियों को को सौगात दी गई. योगी सरकार ने मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में सातवें वेतनमान के एरियर भुगतान को मंजूरी दी गई. इस बैठक में राज्य वेतन समिति ने सातवें वेतन आयोग की संस्तुतियां एक जनवरी 2016 से लागू करने निर्णय लिया था.
इसके अलावा यूपी कैबिनेट की बैठक में सूबे में अवैध शराब के कारण मौत होने पर अब अभियुक्तों को सजा-ए मौत के प्रस्ताव पर भी मुहर लग गई. इसके लिए सरकार ने आबकारी एक्ट 1910 में संशोधन किया है.कैबिनेट की बैठक में आबकारी एक्ट में प्रस्तावित संशोधनों को मंजूरी दे दी गई.

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook