Breaking Posts

Top Post Ad

योगी आदित्यनाथ आगरा में, लेकिन शिक्षामित्र ​नहीं मिलना चाहते हैं, जानिए बड़ा कारण

आगरा। सीएम योगी आदित्यनाथ आगरा में हैं, वे यहां आठ घंटे का समय बिताएंगे, इसके बावजूद भी शिक्षामित्र सीएम योगी आदित्यनाथ से नहीं मिलना चाहते हैं। कारण है कि दो बार की मुलाकात के बाद भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने शिक्षामित्रों के लिए कुछ खास नहीं किया।
इससे नाराज शिक्षामित्रों का कहना है कि वे सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलकर आखिर क्या करेंगे।
नहीं किया प्रयास
उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र छौंकर ने बताया कि पहले से ही मालूम था, कि सीएम योगी आदित्यनाथ आगरा आ रहे हैं, लेकिन इस बार उनसे मिलने का समय लेने के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया। पहले शिक्षामित्र सीएम योगी से दो बार मिल चुके हैं, वहीं आगरा में जब भी डिप्टी सीएम या कोई मंत्री आया, उनसे भी शिक्षामित्रों ने मुलाकात की, लेकिन यूपी सरकार उन्हें कोई राहत नहीं देना चाहती है। इसलिए सीएम योगी से मुलाकात करने का कोई फायदा नहीं है।
सीएम योगी का आठ घंटे का प्रोग्राम
सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर से गुरुवार सुबह नगला पैमा पहुंचा। हेलीकॉप्टर से ताज का दीदार करने के बाद नगला पैमा में सीएम योगी ने रबर चैक डैम स्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद ताजमहल के पीछे स्थित गांव कछपुरा के प्राथमिक विद्यालय में पहुंचे। यहां पर 69 करोड़ रुपये की योजना का लोकार्पण किया। जीआईसी मैदान में जनसभा को संबोधित किया, इसके बाद कीठम भी पहुंचे। समय बहुत था, लेकिन शिक्षामित्रों ने कोई भी समय उनसे मिलने के लिए नहीं मांगा।

तीन माह से नहीं हुआ भुगतान
सुप्रीम कोर्ट से 25 जुलाई को समायोजन रद्द होने के बाद से शिक्षामित्रों को मानदेय नहीं मिला है। जुलाई माह में बचे हुए दिनों का बकाया इन्हें मिल गया था। उसके बाद आंदोलन के दौरान जब सीएम योगी से शिक्षामित्रों ने मुलाकात की थी, तो इनका मानदेय साढ़े तीन हजार से बढ़ाकर 10 हजार करने की बात कही गई थी, लेकिन न तो साढ़े तीन हजार के हिसाब से मानदेय मिला और नाहीं, 10 हजार के हिसाब से। यहां तक कि शिक्षामित्रों की दिवाली भी बिना पैसों के ही गुजरी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook