12460 सहायक अध्यापकों भर्ती के लिए अब पोस्टर वार शुरू, हाईकोर्ट के सभी भर्तियों को दो माह में पूरा करने के आदेश के बाद भी सरकार हठधर्मिता पर उतारू

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में 12460 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए अभ्यर्थियों ने अब पोस्टर वार का दांव चला है।
शहर में जगह-जगह पोस्टर लगाकर मांग की गई है कि जल्द ही इस प्रक्रिया को पूरा किया जाए। इसके लिए युवाओं ने नौनिहालों की शिक्षा का है सवाल, भर्ती करो बहाल नारा दिया है। युवाओं ने मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी को ज्ञापन भी सौंपा है।
शासन ने इस भर्ती के लिए 15 दिसंबर, 2016 को आदेश जारी किया था, काउंसिलिंग व नियुक्ति संबंधी अन्य प्रक्रिया पूरा करते हुए 31 मार्च, 2017 को नियुक्ति पत्र वितरित होना था। 17 से 20 मार्च तक चली काउंसिलिंग के बाद चयनित अभ्यर्थियों की सूची तक जारी हो गई थी। उसी बीच प्रदेश सरकार ने सभी भर्तियों पर रोक लगा दी। इससे यह प्रकरण अधर में अटक गया। बीते तीन नवंबर को हाईकोर्ट ने सभी भर्तियों को दो माह में पूरा करने का आदेश दिया है। हालांकि सरकार ने डबल बेंच में इस आदेश के विरुद्ध अपील की है लेकिन, इस भर्ती के अभ्यर्थी पहले परिषद मुख्यालय के सामने लंबे समय तक धरना-प्रदर्शन करते रहे।1 सफलता न मिलने पर अब अभ्यर्थियों ने आम लोगों को जोड़ने के लिए पोस्टर वार शुरू किया है। अखिलेश मिश्र, शनी कुमार सिंह, कमल सिंह, दीपक, दिनकर आदि ने कहा कि वह सभी मानसिक रूप से बहुत परेशान हैं। आखिर एक साल पुरानी भर्ती कब पूरी होगी। मेयर ने इस संबंध में सरकार को पत्र लिखने का वादा किया है। जल्द ही हस्ताक्षर अभियान भी छेड़ेंगे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week