Breaking Posts

Top Post Ad

स्कूल मिले बंद, शिक्षक की होगी सेवा समाप्ति

जागरण संवाददाता, एटा: अलीगंज में प्राथमिक विद्यालय फुलकियागंज तथा जैथरा का प्राथमिक विद्यालय विजयी बंद पाया गया। फुलकियागंज के एक शिक्षक की शिकायत लंबे समय से न आने की सही पाने को लेकर सेवा समाप्ति की कार्रवाई शुरू की गई है।

काफी समय से मिल रही शिकायत पर बीएसए एसके तिवारी ने प्राथमिक विद्यालय फुलकियागंज पर छापा मारा। यहां ढाई बजे विद्यालय बंद पाया गया। शिक्षक अजय कुमार व सुधीर कुमार दोनों ही अनुपस्थित थे। ग्रामवासियों द्वारा बताया गया कि शिक्षक सुधीर कुमार जुलाई से अभी तक विद्यालय में आए ही नहीं हैं। विद्यालय की छात्रा चांदनी ने बताया कि स्कूल में सिर्फ एक शिक्षक आते हैं। ऐसी स्थिति को गंभीरता से लेते हुए बीएसए ने शिक्षक सुधीर कुमार की सेवा समाप्ति को नोटिस जारी करने के निर्देश देते हुए दूसरे अनुपस्थित शिक्षक का एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई की है।
इसी क्रम में जैथरा विकास खंड में बीएसए ने प्राथमिक विद्यालय विजयी का सुबह 9.40 पर निरीक्षण किया तो स्कूल बंद पाया गया। ऐसी स्थिति में प्रधानाध्यापिका मधुबाला तथा शिक्षिका अनीता के वेतन कटौती के निर्देश दिए। पूर्व माध्यमिक विद्यालय वरना के निरीक्षण में प्रधानाध्यापक तो उपस्थित थे, लेकिन सहायक अध्यापक अनीस कुमार तिवारी, आशीष कुमार अनुपस्थित पाए गए। यहां नियुक्त चतुर्थश्रेणी कर्मचारी प्रशांत 10 बजे स्कूल पहुंचे। बताया गया कि स्कूल की सफाई चतुर्थश्रेणी कर्मचारी द्वारा न कर बच्चों व रसोइया महिलाओं द्वारा की जाती है। अनुपस्थित शिक्षकों की वेतन कटौती के साथ ही चतुर्थश्रेणी कर्मचारी का वेतन रोका गया है। प्राथमिक विद्यालय वरना पर प्रधानाध्यापक 10 बजे के बाद उपस्थित हुए, जिन्हें चेतावनी दी गई। यहां नियुक्त शिक्षामित्र निहारिका दीक्षित व कैलाश अनुपस्थित मिले, जिनका अग्रिम आदेश तक वेतन रोकने की कार्रवाई की गई है।
शिक्षामित्रों की शिकायतों की भरमार

समायोजन निरस्त होने के बाद दूरदराज नियुक्त शिक्षामित्र तो स्कूल कम पहुंच ही रहे हैं। वहीं महिला शिक्षामित्र भी अपने निवासी के समीप के स्कूलों में नहीं पहुंच रही हैं। इस संबंध में विभाग को लगातार शिकायतें मिल रही हैं। फिलहाल विभा एक साथ कार्रवाई की तैयारी कर रहा है।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook