Breaking Posts

Top Post Ad

UPTET Result 2017: 15 दिसंबर को जारी होगा यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा का परिणाम @upbasiceduboard.gov.in पर देखें रिजल्ट

लखनऊः उत्तर प्रदेश में शिक्षक बनने का सपना देखने वाले बीएड, बीटीसी और शिक्षामित्रों का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है. उत्तर प्रदेश में शिक्षक बनने की इच्छा रखने वाले जिन उम्मीदवारों ने 2017 की शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET Result 2017) में भाग लिया है, उनके लिए जानकारी ये है कि 15 दिसंबर को UPTET 2017 के नतीजे घोषित किये जाएंगे.
शिक्षक पात्रता परीक्षा बीते 15 अक्टूबर को हुई थी. नवंबर महीने में ही इसकी उत्तर कुंजी भी जारी की गई. UP बेसिक शिक्षा बोर्ड 15 दिसंबर को यूपीटेट (UPTET 2017) परीक्षा का रिजल्ट जारी कर सकता है.

UPTET 2017 परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने पर उम्मीदवार, उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर इसे चेक कर सकते हैं. इस शिक्षक पात्रता परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवार उत्तर प्रदेश में दिसंबर में होने वाली शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में बैठ सकेंगे.

बताया जा रहा है कि बेसिक शिक्षा विभाग ने शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा की पूरी तैयारी कर ली है. इसी वजह से नियामक पर UPTET 2017 के रिजल्ट को जल्द से जल्द जारी करने का दबाव बढ़ रहा है. बताया जा रहा है कि परीक्षा नियामक अभी UPTET 2017 की आंसर की में आई खामियों के करेक्शन में जुटा है. सूत्रों के अनुसार, UPTET 2017 के जिन प्रश्नों में आपत्तियां दर्ज कराई गई हैं उन पर बोर्ड विशेषज्ञों की राय ले रहा है.

कैसे देखें अपना रिजल्ट,
1- उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.upbasiceduboard.gov.in पर जाएं.
2- वेबसाइट पर UPTET Result 2017 लिंक पर क्लिक करें.
3- अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जरुरी जानकारी दर्ज करें.
4- सबमिट बटन पर क्लिक करें, आपका रिजल्ट आपके सामने होगा.

UPTET 2017 परीक्षा में 5 विषयों से संबंधित 150 प्रश्न पूछे गए थे, UPTET 2017 की आंसर की जारी होने पर सैकड़ों उम्मीदवारों ने कुछ प्रश्नों पर आपत्ति दर्ज कराई थी. बोर्ड के सूत्रों का कहना है कि इन प्रश्नों के निस्तारण की वजह से ही UPTET 2017 रिजल्ट जारी करने में देरी हो रही है.
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook