Breaking Posts

Top Post Ad

फतेहपुर: भ्रष्टाचार के आरोप में बीईओ निलंबित, अपर शिक्षा निदेशक ने जांच में दोषी पाए जाने पर की कार्रवाई

 फतेहपुर : ऐरायां ब्लाक के खंड शिक्षाधिकारी (बीईओ) को अपर शिक्षा निदेशक ने मंगलवार को निलंबित कर दिया। निलंबन की
कार्रवाई करते हुए मंडलीय शिक्षा निदेशक को जांच सौंपी है और इसी कार्यालय के अर्थ विभाग से संबद्ध कर दिया गया है। बीईओ के निलंबन की खबर मिलते ही बेसिक शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। इन्हीं शिकायतों के चलते सितंबर माह में धाता ब्लाक बीईओ से हटाकर मुख्यालय से संबद्ध करते हुए वेतन रोक दिया था। जांच अधिकारी तत्कालीन खागा एसडीएम ने क्लीन चिट थमा दी तो सवेतन बहाल करते हुए धाता के बजाए ऐरायां का बीईओ नियुक्त किया था।
बीईओ रतनलाल के धाता ब्लाक में तैनाती के दौरान शिकायतों का दौर चला था। सहायक शिक्षा निदेशक इलाहाबाद मंडल रमेश तिवारी ने मिली शिकायतों पर जांच बैठाई थी और बीईओ को तत्काल हटाने के निर्देश दिए थे। तत्कालीन खागा एसडीएम अमित कुमार भट्ट को जांच अधिकारी बनाया गया था। एसडीएम को मिली शिकायतों में सेवानिवृत्त शिक्षक-शिक्षिकाओं से वसूली, शासनादेश के धज्जियां उड़ाते हुए एक महिला शिक्षिका को उच्च प्राथमिक स्कूल में तैनाती, प्रत्येक यूनीफार्म में 40 रुपये का कमीशन मांगे जाने, बाल्यपाल अवकाश में उगाही किए जाने का आरोप था। जांच में क्लीन चिट मिलने के बाद डीएम के आदेश पर उन्हें नवंबर माह में बहाली मिली थी।
पुरानी शिकायतों को इसबार अपर शिक्षा निदेशक विनय कुमार पाण्डेय ने संज्ञान में लेते हुए बीईओ को निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही मंडलीय शिक्षा निदेशक कार्यालय से संबद्ध कर दिया है। इसके साथ ही मंडलीय शिक्षा निदेशक को जांच सौंपी है। बीएसए शिवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि निलंबन के आदेश को तामील कराया जा रहा है। अपर शिक्षा निदेशक का आदेश मिल गया है।



sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook