Breaking Posts

Top Post Ad

इविवि में होली के बाद शुरू होगी शिक्षक भर्ती

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में शिक्षकों के रिक्त 542 पदों के लिए इंटरव्यू होली के बाद शुरू हो जाएंगे। चयन को लेकर आ रही अड़चन दूर हो गई है। एचआरडी मंत्रालय ने पुराने विजिटर नामित सदस्यों का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया है।
इन दिनों कुलपति प्रो. आरएल हांगलू छुट्टी पर हैं। उनके वापस लौटने के बाद इंटरव्यू की तिथि घोषित कर दी जाएगी।
इंटरव्यू तिथि घोषित होने के बाद अभ्यर्थियों को न्यूनतम 15 दिन का वक्त दिया जाता है। इसलिए माना जा रहा है कि होली के बाद इविवि में भी शिक्षकों की भर्ती के लिए इंटरव्यू शुरू हो जाएंगे। इविवि फैकेल्टी रिक्रूटमेंट सेल (एफआरसी) के निदेशक प्रो. अनुपम दीक्षित ने इसकी पुष्टि की है। बकौल प्रो. दीक्षित एफआरसी के स्तर से इंटरव्यू शुरू करने की तैयारी पूरी की जा चुकी है।
इविवि में असिस्टेंट प्रोफेसर के 317, एसोसिएट प्रोफेसर के 154 तथा प्रोफेसर के 69 पदों के लिए नौ सितंबर से आठ अक्तूबर तक ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे। इसी अवधि में इविवि महिला अध्ययन केंद्र में असिस्टेंट और एसोसिएट प्रोफेसर के एक-एक पद के लिए भी आवेदन पत्र लिए गए। सबसे पहले उन विषयों के लिए इंटरव्यू होंगे जिनमें शिक्षकों की ज्यादा कमी है।
इंटरव्यू पिछले वर्ष ही शुरू होने थे लेकिन पहले विजिटर नामित सदस्य के अस्वस्थ होने फिर उनका कार्यकाल समाप्त होने की वजह से इंटरव्यू नहीं हो सका। इविवि सहित देशभर के केंद्रीय विश्वविद्यालयों में इस वजह से शिक्षकों की भर्ती बाधित थी। इसे देखते हुए मंत्रालय ने विजिटर नामित सदस्यों का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया है जबकि चर्चा थी कि मंत्रालय से नए सदस्यों के नाम भेजे जाएंगे।
sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook