Breaking Posts

Top Post Ad

इलाहाबाद में शिक्षक भर्ती और PCS रिजल्ट के लिए छात्रों का प्रदर्शन, योगी सरकार को चेतावनी

इलाहाबाद: यूपी के इंटर कॉलेजों में टीचर्स की भर्ती करने वाले माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में तकरीबन साल भर से भर्तियां ठप्प होने से नाराज़ बेरोजगारों ने एक बार फिर योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

नाराज़ बेरोजगारों ने इलाहाबाद में आज चयन बोर्ड के दफ्तर पर प्रदर्शन और नारेबाजी कर योगी सरकार को दो दिनों को अल्टीमेटम दिया और उन्नीस फरवरी से तालाबंदी कर उग्र आंदोलन का ऐलान किया है।

बेरोजगारों ने ऐलान किया है कि अगर अब भी चयन बोर्ड में चेयरमैन और सदस्यों की नियुक्ति कर साल भर से ठप्प पड़ी भर्तियों को शुरू नहीं किया तो वह लोग फूलपुर और गोरखपुर उपचुनाव में जगह - जगह सभाएं कर बीजेपी के खिलाफ प्रचार करेंगे और उसे हराने की अपील करेंगे।

प्रतियोगियों का कहना है कि योगी सरकार वायदाखिलाफी करते हुए उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है, इसलिए वह अब बीजेपी और योगी सरकार के खिलाफ आर- पार की लड़ाई लड़ेंगे। नाराज़ प्रतियोगियों ने धमकी दी है कि दो दिनों में भर्तियां शुरू नहीं होने पर वह लोग सोमवार से उग्र आंदोलन करने को मजबूर होंगे, जिसकी सारी ज़िम्मेदारी योगी सरकार की होगी।

गौरतलब है कि यूपी की योगी सरकार ने तकरीबन ग्यारह महीने पहले कामकाज संभालते ही सभी भर्तियों पर रोक लगा दी थी। इसके कुछ दिन बाद अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड, माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड और उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग के चेयरमैन व सदस्यों से इस्तीफ़ा ले लिया था।

चेयरमैन व सदस्यों का पद खाली होने से इन आयोगों व बोर्डों में होने वाली भर्तियां पूरी तरह ठप्प पड़ी थीं। थोड़े दिन पहले अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड व उच्चतर शिक्षा आयोग में में चेयरमैन व सदस्यों की नियुक्ति तो कर दी गई लेकिन पंद्रह जनवरी की आख़िरी समय सीमा का ऐलान करने के बावजूद माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में अभी तक ज़िम्मेदार लोगों की नियुक्ति नहीं हो सकी है। इसके चलते ये भर्ती बोर्ड महज शोपीस बनकर रह गए हैं।

वहीं दूसरी तरफ पीसीएस 2016 मेन्स का रिजल्ट जल्द घोषित करने की मांग को लेकर प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति ने भी आज यूपी लोक सेवा आयोग के बाहर धरना दिया। प्रतियोगी छात्रों ने लोक सेवा आयोग के सचिव को ज्ञापन सौंपकर पीसीएस 2016 मेन्स का रिजल्ट जल्द घोषित करने की मांग की है।

प्रतियोगी छात्रों ने रिजल्ट घोषित करने के साथ ही इन्टरव्यू का शेड्यूल भी जारी करने की मांग की है। प्रतियोगी छात्रों का कहना है कि 20 सितम्बर 2016 से पीसीएस मेन्स परीक्षा आयोजित की गई थी। लेकिन पन्द्रह माह बीत जाने के बाद भी रिजल्ट घोषित होने से प्रतियोगी छात्रों का भविष्य अधर में लटका हुआ है।
sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook